उत्तराखंड में राज्य शैक्षिक शैलेश मटियानी पुरस्कार से नवाजे जाएंगे 18 शिक्षक

उत्तराखंड में राज्य शैक्षिक शैलेश मटियानी पुरस्कार से नवाजे जाएंगे 18 शिक्षक

देहरादून:- उत्तराखंड में शैलेश मटियानी पुरस्कार के लिए प्रारंभिक शिक्षा से 13, माध्यमिक से चार और प्रशिक्षण संस्थान के एक शिक्षक सहित कुल 18 शिक्षकों का चयन किया गया है।चयनित सभी शिक्षकों को शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार 2021 के तहत सम्मानित किया जाएगा।

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। प्रारंभिक शिक्षा में 13, माध्यमिक में चार और प्रशिक्षण संस्थान के एक शिक्षक सहित कुल 18 शिक्षकों को यह पुरस्कार दिया जाएगा। ये शिक्षक होंगे सम्मानित: प्रारंभिक शिक्षा में पौड़ी से गबर सिंह बिष्ट, चमोली से अंजना खत्री, उत्तरकाशी से सरिता, देहरादून से राजीव कुमार पांथरी, हरिद्वार से बीना कौशल, टिहरी से हृदय राम अंथवाल, रुद्रप्रयाग से हेमंत कुमार चौकियाल, चंपावत से मंजू बाला, बागेश्वर से ललित मोहन जोशी, ऊधमसिंह नगर से मोहन सिंह, नैनीताल से नंद लाल आर्य, पिथौरागढ़ से हरीश चंद पांडेय, अल्मोड़ा से मनोज कुमार पंत का चयन शैलेश मटियानी पुरस्कार के लिए किया गया है।

वहीं, माध्यमिक शिक्षा में उत्तरकाशी से दिवाकर प्रसाद पैन्यूली, हरिद्वार से पूनम राणा, पिथौरागढ़ से दीपा खाती और अल्मोड़ा से तनुजा जोशी को चुना गया है, जबकि प्रशिक्षण संस्थान में चंपावत के डॉ.अविनाश कुमार शर्मा को पुरस्कार से नावाजा जाएगा।

उत्तराखंड में शिक्षा के क्षेत्र में सर्वोच्च पुरस्कारों में से एक शैलेश मटियानी पुरस्कार के लिए अध्यापकों का चयन कर लिया गया है।इसके तहत प्रारंभिक शिक्षा माध्यमिक शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान के तहत शिक्षकों का चयन किया गया है।चयनित सभी शिक्षकों को शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार 2021 के तहत सम्मानित किया जाएगा।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.