देवभूमि पत्रकार यूनियन, उत्तराखंड के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से भेंट कर राज्य के पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए उनकी निराकरण की मांग की

देवभूमि पत्रकार यूनियन, उत्तराखंड के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से भेंट कर  राज्य के पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए उनकी निराकरण की मांग की

देहरादून:- देवभूमि पत्रकार यूनियन, उत्तराखंड के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से भेंट कर  राज्य के पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए उनकी निराकरण की मांग की । प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में एक ज्ञापन मुख्यमंत्री जी को सौपा | मुख्यमंत्री जी ने प्रतिनिधि मंडल को समस्याओं के  निराकरण कराने का आश्वासन दिया ।

यूनियन के प्रदेश महासचिव डॉ. वी डी शर्मा ने मुख्यमंत्री जी से  निवेदन किया कि वे अपने अति व्यसतम कार्यक्रम से थोड़ा ध्यान सूचना विभाग में व्याप्त अव्यवथाओं को दुरस्त करने में  भी देने की कृपा करें । पत्रकार जगत आपका हृदय से आभारी होगा। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष विजय जायसवाल ने आयुष्मान भारत/अटल आयुष्मान योजना के संशोधित शासनादेश में पत्रकारों का नाम शामिल न कर सरकार की  वायदा खिलाफी की ओर  मुख्यमंत्री जी का ध्यान आकृष्ट कराया ।

इसके अतिरिक्त मांग पत्र में विज्ञापन आवंटन में विभाग द्वारा भेदभावपूर्ण रवैया, पत्रकारो से संबंधित नीति निर्धारण में पत्रकार संगठनों से कोई चर्चा न करना, पत्रकार व अधिकारियों के बीच संवाद हीनता, बाहर से आने वाले पत्रकारों के लिए अतिथि ग्रहों में आरक्षण की देहरादून में व्यवस्था, सहकारी सहभागिता योजना के अंतर्गत मन्यताप्राप्त पत्रकारों को सस्ते ब्याज व सब्सिडी दर पर ऋण देने की योजना को पुन चालू करने, ऋण धनराशि की सीमा पांच लाख करने, पत्रकार कालोनी, पत्रकार सुरक्षा अधिनियम, केशलेस हेल्थ यू कार्ड बनाने,  पंजीकृत पत्रकार संगठनों को कक्ष अथवा भू खंड आवंटित करने, पुरानी निविदा, टेंडर संबंधित विज्ञापन विभाग द्वारा जारी करने तथा वर्ष 2017 से  राज्य के व्योवृद्ध पत्रकार पेंशन योजना को सुचारू करने आदि की मांग शामिल थी ।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.