उत्तराखंड

मंगलौर कोतवाली क्षेत्र स्थित अस्पताल में भर्ती महिला की इलाज के दौरान हुई मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप

रुड़की: मंगलौर कोतवाली क्षेत्र स्थित अस्पताल में भर्ती महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के मुंडलाना निवासी मेघराज सिंह ने बताया, उसकी पत्नी रजनी का उपचार मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में दिल्ली रोड स्थित अस्पताल में चल रहा था। उसकी पत्नी छह सप्ताह की गर्भवती थी। डॉक्टरों ने 19 जनवरी को अल्ट्रासाउंड का कहा। रिपोर्ट में आया कि बच्चा नाल में फंसा है। इसके बाद डॉक्टरों ने रजनी को एक सप्ताह तक आईसीयू में रखने के बाद बताया कि बच्चे के धड़कन में समस्या है और ऑपरेशन करना होगा।

ऑपरेशन के दौरान अस्पताल में एक अन्य सर्जन को बाहर से बुलाया गया। साथ ही बताया कि ऑपरेशन के दौरान उसकी आंतें फट गई हैं। इसके बाद रजनी को वेंटीलेटर पर डाल दिया गया। देर रात रजनी को मृत घोषित कर दिया। आरोप लगाया कि छह लाख से अधिक भुगतान किया गया और अब दो लाख रुपये और मांगे जा रहे हैं। परिजनों ने मामले सूचना पुलिस को दी है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। जहां डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। उधर, अस्पताल संचालक का कहना है कि महिला की एक सर्जरी पहले एम्स में भी हुई थी, जहां बच्चा नलों में फंसा था। तब भी ट्यूब निकालनी पड़ी थी। अब फिर से महिला प्रेगनेंट हुई है, पर अबकी बच्चा ट्यूब में फंस गया था। महिला को बचाने के प्रयास किए गए। कोतवाली प्रभारी मनोज मेनवाल ने बताया, अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *