उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

चोरी के माल के साथ अभियुक्त को डालनवाला पुलिस द्वारा किया गिरफ्तार

देहरादून:- दिनांक 24-01-2023 को थाना डालनवाला पर वादिनी निवासी धर्मपुर, थाना नेहरू कालोनी, जनपद देहरादून का प्रार्थना पत्र दिया गया जिसमे अभियुक्तगणों द्वारा दिनांक 21.03.2023 को वादिनी के वाहन सं0 UK06T4455 कार का शीशा तोड़कर वादिनी के बैग के अन्दर से 5000-/ रुपये चोरी कर लिये जाने के सम्बन्ध में दाखिल किया।

कोतवाली डालनवाला पर टीम गठित की गयी जिसमें सीसीटीवी कैमरों व साक्ष्यों के आधार पर एक नाम प्रकाश में आया जिसकी गिरफ्तारी हेतु फोन लोकेशन के आधार पर अभियुक्त की तलाश व माल मुल्जिमान हेतु रोहिणी दिल्ली रवाना हुवे, जिस पर मुखबिर खास की सूचना पर रोशनारा रोड पार्क के मुख्य गेट के पास से उक्त व्यक्ति को घेर-घोटकर पकड़ लिया जिससे नाम पता पूछा तो उसके द्वारा अपना नाम हरीश कुमार उर्फ हैरी पुत्र मुरारीलाल निवासी- 32/46 आर्यपुरा निकट सब्जी मण्डी, साउथ दिल्ली-7 उम्र 39 वर्ष बताया।

उक्त व्यक्ति की तलाशी ली गई तो 2000/- रुपये नकद व वादिनी निहारिका लोहान का आधार कार्ड बरामद हुआ अभियुक्त हरीश कुमार द्वारा पूछताछ पर बताया गया कि मैं तथा आशीष वर्मा उर्फ रवि वर्मा पुत्र नरेश वर्मा निवासी- झुंझनू, राजस्थान आपस में काफी पुराने मित्र हैं, आशीष वर्मा डी0यू0 में पढ़ता है। पूर्व में आशीष वर्मा भी किसी मामले में दिल्ली से जेल जा रखा है और मैं भी वर्ष 2017-2018 में चैन स्नैचिंग में प्रीतमपुरा थाने से जेल गया हूँ। दिनांक 20.01.2023 को मैं और मेरा दोस्त आशीष वर्मा उर्फ रवि वर्मा तपोवन ऋषिकेश में वैदिक श्री रिजोर्ट में आये थे तथा रात को रुकने के बाद दूसरे दिन दिनांक 21.01.2023 को वहां से रिजोर्ट की स्विफ्ट डिजायर कार UP नम्बर की किराये पर ली थी तथा हम दोनों दोस्त कार लेकर देहरादून आये थ।

रात लगभग 8-9 बजे कार को सड़क किनारे खड़ी कर एक गली में गये जहां पर कई कारें खड़ी थीं। एक कार के अन्दर एक बैग रखा था। हमने कार का शीशा तोड़ा और उसमें से बैग निकाल दिया। बैग में 5000/- रुपये व एक आधार कार्ड रखे मिलें जिन्हें हमने रख लिया था तथा बैग को कार में ही छोड़ दिया था। उसके बाद हमने आगे जाकर एक अन्य कार का शीशा तोड़कर एक बैग सहित लैपटॉप निकाल दिया, फिर हम लोग उक्त सामान लेकर वहीं घूमते रहें। दिनांक 23.01.2023 की रात्रि हम वापस होटल गये। कार होटल में खड़ीकर बिना बिल दिये वापस दिल्ली आ गये। पांच हजार रुपये में से दो हजार रुपये मुझे दिये गये व तीन हजार रुपये व लैपटॉप आशीष वर्मा के पास ही हैं। आशीष वर्मा रोहिणी के पास ही रहता था, जोकि वहां पर ही हो सकता है या फिर राजस्थान अपने घर चला गया होगा।
पकड़े गये अभियुक्त हरीश कुमार उर्फ हैरी उपरोक्त से बरामद माल के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 411 भादवि की बढ़ोत्तरी की गयी व अभियुक्त हरीश कुमार उर्फ हैरी उपरोक्त को हिरासत में लिया गया।

नाम व पता अभियुक्त-
1- हरीश कुमार उर्फ हैरी पुत्र मुरारीलाल निवासी- 32/46 आर्यपुरा निकट सब्जी मण्डी, साउथ दिल्ली-7 उम्र 39 वर्ष*

वांछित अभियुक्त-
1- आशीष वर्मा उर्फ रवि वर्मा पुत्र नरेश वर्मा निवासी- झुंझनू, राजस्थान*

अभियुक्त से बरामद माल-
1- कुल 2000/- रुपये नकद बरामद
2- वादिनी मुकदमा का आधार कार्ड

आपराधिक इतिहास
अभियुक्त पूर्व में थाना प्रीतमपुरा दिल्ली से चैन स्नैचिंग के मामले में जेल जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *