उत्तराखंडदेहरादूनहेल्थ

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट, सुनिश्चित कराया जाए कि शहर में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर ना निकलने

देहरादून:- जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने की दर को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आदेश जारी किए हैं कि शहर में बिना मास्क निकलने वालों से पांच सौ रुपये जुर्माना वसूला जाए। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। डीएम ने सभी उपजिलाधिकारियों और पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश जारी किया है कि सुनिश्चित कराया जाए कि शहर में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर ना निकलने पाए। भीड़भाड़ भरे बाजारों के साथ चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर जांच की जाए। यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के पाया जाता है तो ऐसे व्यक्तियों का चालान किया जाए। साथ ही मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। जिलाधिकारी ने शहरवासियों से मास्क लगाने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने की अपील की है। जिलाधिकारी ने तमाम सरकारी विभागों के विभागाध्यक्षों को भी यह आदेश जारी किया है। जिलाधिकारी का कहना है कि वह स्वयं विभागों का औचक निरीक्षण करेंगे, यदि कोई बिना मास्क पाया गया तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दून स्कूल के संक्रमित छात्रों के संपर्क में आए विद्यार्थी किए गए आइसोलेट

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार उप्रेती ने बताया कि दून स्कूल के छात्र के संक्रमण संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है। ऐसे में स्कूल के बाकी बच्चों में कोरोना संक्रमण ना हो इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम आज स्कूल भेजी जाएगी, जो कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर उठाए गए सभी कदमों का मूल्यांकन करेगी।
एहतियात बरतें, खुद भी सुरक्षित रहें और लोगों को भी संक्रमण से बचाएं

जनवरी से अब 174 लोग गंवा चुके हैं जान
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज उप्रेती ने बताया कि एक जनवरी 2022 के बाद अब तक जिले में 32,913 लोगों को कोरोना संक्रमण हो चुका है, जबकि कुल 3,90,659 लोगों की जांच की जा चुकी है। एक जनवरी के बाद जिले में कोरोना संक्रमण से 174 लोगों की मौत शहर के बाजारों बरती जा रही है लापरवाही

सार्वजनिक स्थलों पर लोग नहीं लगा रहे मास्क
पलटन बाजार में अधिकतर लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। यही स्थिति कमोवेश सभी बाजारों की है। व्यापारियों से लेकर राहगीरों और उपभोक्ताओं के चेहरों से मास्क नदारद हैं। अमर उजाला संवाददाता ने जब पलटन बाजार का जायजा लिया तो अपवाद स्वरूप सिर्फ 10 फ़ीसदी लोगों के चेहरे पर ही मास्क नजर आया। इनमें से भी कई लोगों का मास्क गर्दन पर लटका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *