एप्पल और अमेजन की ‘हां’ से एलनमस्क के ट्विटर को राहत, नहीं रुकेंगे विज्ञापन

एप्पल और अमेजन की ‘हां’ से एलनमस्क के ट्विटर को राहत, नहीं रुकेंगे विज्ञापन

न्यूयॉर्क:- ऐपल से लेकर अमेजन के साथ बढ़ते टकराव के बीच एलन मस्क को बड़ी राहत मिली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क ने बताया कि ऐपल ने ट्विटर पर विज्ञापन फिर से शुरू कर दिया है। इस रिपोर्ट में कहा गया कि अमेजन ने भी हर साल करीब 100 मिलियन डॉलर में ट्विटर पर फिर से एडवरटाइज शुरू करने की योजना बना रहा है। हालांकि,अमेजन , एप्पल और टिवटर ने सार्वजनिक रूप से इस पर कुछ नहीं कहा है।

एलन मस्क ने ट्विटर स्पेसेस की बातचीत के दौरान इस बात की जानकारी दी है। यह खबर ऐपल और अमेजन समेत अन्य विज्ञापनदाताओं और ट्विटर के बीच चल रही तनातनी के बीच आई है और इससे यह संकेत मिल रहा है कि हालात अब सामान्य होते जा रहे हैं। एलन मस्क ने ट्विटर स्पेसेस चैट के दौरान अपने निजी विमान से दो घंटे से अधिक समय तक बात की. इस दौरान करीब 90 हजार से ज्यादा लोगों ने उन्हें सुना।

इस महीने की शुरुआत में एलन मस्क ने आईफोन निर्माता ऐपल के सीईओ टिम कुक से मुलाकात की थी। मस्क ने ट्विटर पर इस दोनों के बीच हुई बातचीत को लेकर एक वीडियो भी शेयर किया था। मस्क ने लिखा कि हम दोनों के बीच अच्छी बातचीत हुई और ट्विटर को ऐप स्टोर से संभावित रूप से हटाए जाने के बारे में गलतफहमी को दूर किया। ऐपल के सीईओ ने कहा कि ऐपल ने ऐसा करने पर कभी विचार नहीं किया।

इससे पहले एलन मस्क ने आरोप लगाया था कि आईफोन निर्माता पर ऐपल ट्विटर पर विज्ञापन रोकने और ऐप स्टोर से ट्विटर को हटाने की धमकी दी है। एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिये ऐपल के सीईओ टिम कुक पर भी निशाना साधा था। मस्क ने लिखा- ऐपल ने ट्विटर के ज्यादातर विज्ञापन बंद कर दिए हैं। क्या वे अमेरिका में फ्री स्पीच को पसंद नहीं करते हैं?

एक आंकड़े के अनुसार, ऐपल ने ट्विटर पर अपने विज्ञापन की संख्या आधी कर दी है। ऐपल ने अक्टूबर 16 से अक्टूबर 22 के बीच जहां ट्विटर को 2,20,800 डॉलर का एडवरटाइज दिया था, वहीं 10 नवंबर से 16 नवंबर के बीच यह रकम घटकर 1,31,600 डॉलर हो गई है।

बता दें कि जब से मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है, तब से कई कंपनियों ने ट्विटर पर विज्ञापन देने पर रोक लगा दी है। इनमें जनरल मिल्स और फाइजर जैसी कंपनियां शामिल हैं, लेकिन रविवार को मस्क ने ट्विटर पर लौटने के लिए विज्ञापनदाताओं को धन्यवाद देते हुए एक ट्वीट किया।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *