अमेरिका ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर किया एक हैरतअगेंज खुलासा, पुतिन कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित हैं

अमेरिका ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर किया एक हैरतअगेंज खुलासा, पुतिन कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित हैं

न्यूयॉर्क, एजेंसी: अमेरिका ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर एक हैरतअगेंज खुलासा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें को पुतिन कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है। अमेरिका के खुफिया अधिकारियों का दावा है कि कैंसर से ग्रसित होने के कारण व्लामिदीर पुतिन समय-समय पर सार्वजनिक रूप से दिखना बंद कर देते हैं और हाल ही में हत्या की साजिश में बाल-बाल उनकी जान बची। हालांकि, रूसी सरकार ने इस तरह के किसी दावे से साफ इनकार किया है।

अप्रैल महीने से चल रहा कैंसर का इलाज

अमेरिकी मैजगीन न्यूजवीक के अनुसार, अमेरिकी खुफिया समुदाय का मानना ​​है कि पुतिन बीमार हैं और उनका कैंसर का इलाज चल रहा है। अमेरिकी रिपोर्ट में कहा गया है कि पुतिन विश्व मंच से अप्रैल के अधिकांश समय से गायब थे क्योंकि उनका उन्नत कैंसर का इलाज चल रहा था। नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक के कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि पुतिन निश्चित रूप से बीमार हैं। मरने उनके जल्द ही मरने की खबर मात्र अटकलें हैं।

पुतिन का जाना विश्व के लिए खतरनाक

अमेरिकी अधिकारियों ने यह बताया कि वैश्विक मंच पर जिस तरह से पुतिन तेजी से अलग-थलग होते जा रहे हैं, ऐसे में उनको लेकर विश्वसनीय खुफिया जानकारी हासिल करना और कठिन हो गया है। जांच एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि विश्व को पुतिन की मौत का इंतजार नहीं करना चाहिए और इस ओर सक्रिय कार्रवाई करनी चाहिए। अधिकारियों ने इस बात को लेकर चिंता जताई कि पुतिन के जाने के बाद सत्ता का खालीपन दुनिया के लिए खतरनाक हो सकता है।

रूस ने अटकलों को बताया धोखा

हालांकि, क्रेमलिन ने रूसी राष्ट्रपति के बीमार होने के दावे को गलत बताया है। पिछले हफ्ते, प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि पुतिन ने बिल्कुल ठीक और अच्छे स्वास्थ्य में हैं। उन्होंने पुतिन के बीमार होने की अटकलों को सिर्फ धोखा बताया।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.