श्रीलंकाई क्रिकेटर्स से अर्जुन रणतुंगा ने की ये बड़ी अपील, कौन हैं अर्जुन रणतुंगा??

श्रीलंकाई क्रिकेटर्स से अर्जुन रणतुंगा ने की ये बड़ी अपील, कौन हैं अर्जुन रणतुंगा??

नई दिल्ली: भारत में इस समय इंडियन प्रीमियर लीग का बहुत ही शानदार आयोजन हो रहा है। दर्शकों को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। अब श्रीलंका को 1996 का वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व क्रिकेटर और महान खिलाड़ी अर्जुन रणतुंगा ने श्रीलंकाई क्रिकेटर्स से बड़ी अपील की है। अर्जुन रणतुंगा अपने समय के महान खिलाड़ियों में शुमार रहे हैं। उनकी कप्तानी में श्रीलंका टीम ने 1996 का वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया  को हराकर जीता था। उन्होंने श्रीलंका के लिए 93 टेस्ट मैचों में 5105 रन बनाए। वहीं, 269 वनडे मैचों में 7456 रन बनाए। वह बहुत ही आतिशी बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते थे।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अर्जुना राणातुंगा ने कहा, “मुझे सच में नहीं पता लेकिन कुछ क्रिकेटर हैं जो शान से आईपीएल खेल रहे हैं और देश में बारे में एक शब्द नहीं कह रहे। दुर्भाग्य से ये लोग सरकार के विरुद्ध बोलने से डरते हैं। ये क्रिकेटर भी मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले क्रिकेट बोर्ड के लिए काम करते हैं और अपनी जॉब बचाना चाहते हैं। लेकिन अब इन्हें कदम उठाना होगा क्योंकि कई युवा क्रिकेटर आगे आए हैं और प्रदर्शन को समर्थन दिया है।”

श्रीलंका इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है. गैस और ईंधन की कमी है और कभी-कभी 10-12 घंटे बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है। डॉलर के मुकाबले श्रीलंकाई रुपया तेजी से गिर रहा है और विदेशी कर्ज भी बढ़ रहा है। श्रीलंका सरकार की आय में भारी गिरावट आई है, जिससे वह आर्थिक संकट से जूझ रहा है। रणतुंगा ने कहा कि कई क्रिकेटर्स आईपीएल में शानदार खेल दिखा रहे हैं, लेकिन अपने देश के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। लोग सरकार के खिलाफ बोलने से डर रहे हैं। ये क्रिकेटर्स भी अपनी नौकरी बचाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब उन्हें कदम उठाना होगा, क्योंकि कुछ युवा क्रिकेटर्स भी आगे आए हैं और उन्होंने विरोध के समर्थन में बयान दिए हैं।

अर्जुन रणतुंगा ने कहा कि अगर कुछ कहीं गलत हो रहा है, तो हमें उसके बारे में बात करनी चाहिए। लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं विरोध प्रदर्शन में क्यों नहीं हूं। मैं पिछले 19 साल से राजनीति में हूं और यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है। रणतुंगा ने आगे बोलते हुए कहा कि आप सभी जानते हैं कि आईपीएल में खेलने वाले क्रिकेटर्स कौन हैं? मैं उनका नाम नहीं लेना चाहता हूं, लेकिन मैं चाहता हूं कि वे एक सप्ताह के लिए अपनी नौकरी छोड़ दें और विरोध प्रदर्शन के समर्थन में आएं।

इससे पहले 1996 अर्जुना राणातुंगा ने अपने देश के मौजूद हालात को लेकर पीएम मोदी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाफना इंटरनेशनल एयरपोर्ट को शुरू करने में हमारी मदद की थी। भारत का फोकस सिर्फ पैसे देने पर नहीं, बल्कि हमारी जरूरतों को समझने पर भी है। इसी वजह से भारत हमें पेट्रोल-दवाई जैसी चीजों की मदद पहुँचा रहा है, जिसकी कमी हमें आगे आने वाले समय में हो सकती है। उन्होंने आगे कहा कि जब कुछ गलत हो रहा होता है तो आप को अपने बिजनेस के बारे में ना सोच कर आगे आना जरूरी होता है और उसके लिए आगे आने के लिए हिम्मत होनी चाहिये।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.