उत्तराखंड

उत्तराखंड में यात्रा संचालन एवं निरीक्षण के लिए जल्द गठित होगा प्राधिकरण: सतपाल महाराज

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल जिले के हल्द्वानी से वर्चुअल माध्यम से 85 करोड़ 2 लाख लागत की 25 योजनाओं का लोकार्पण तथा 28 करोड़ 43 लाख लागत की 09 योजनाओं का शिलान्यास किया। वहीं रुद्रप्रयाग जिले को कुल 1 अरब, 13 करोड़ से अधिक की विकास योजनाओं की सौगात मिली है।

जिला मुख्यालय के विकास भवन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश के लोक निर्माण, पर्यटन, सिंचाई, लघु सिंचाई, संस्कृति व पंचायतीराज मंत्री सतपाल महाराज ने सभी योजनाओं के शिलापटों का अनावरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि प्रदेश के लिए आज गौरव का दिन है कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेशवासियों को कई सैकड़ों करोड़ विकास परक योजनाओं की सौगात दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तेजी से हो रहे विकास कार्य उत्तराखंड को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। साथ ही कहा कि विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण होने से जनपद के विकास को एक गति प्रदान होगी।

कार्यक्रम में मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि सरकार प्रदेश के अंतिम व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए दृढ़ संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश व राज्य में चहुंमुखी विकास की गंगा बह रही है। उत्तरकाशी के सिल्कयांना में 17 दिनों से टनल मेंं फंसे 41 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाले जाने पर भी खुशी जताते हुए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

वहीं आयोजित कार्यक्रम के दौरान मंत्री सतपाल महाराज द्वारा विभिन्न विभागों, जिनमें स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग व प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण उद्यम वेग वृद्धि परियोजना ‘रीप’ तथा उद्यान विभाग के विभिन्न लाभार्थियों को चेक देकर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी ने चारधाम यात्रा के दौरान प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए अलग से मजिस्ट्रेट नियुक्त करने की अपील की। साथ ही यात्रा मार्ग पर पहाड़ी व्यंजनों को बढ़ावा देने को भी कहा। उन्होंने सिल्क्यारा सुरंग में सफल रेस्क्यू अभियान संचालन के लिए मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री को भी धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *