भाजपा नेता पूर्व विधायक ओमगोपाल रावत को मिली कांग्रेस में एंट्री , नरेंद्रनगर सीट से लड़ सकते है चुनाव

भाजपा नेता पूर्व विधायक ओमगोपाल रावत को मिली कांग्रेस में एंट्री , नरेंद्रनगर सीट से लड़ सकते है चुनाव

उत्तराखंड: भाजपा और कांग्रेस के बीच नेताओ के दल-बदल का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।इसी बीच भाजपा के एक और नेता कांग्रेस में शामिल हो गये है।सूत्रों के मुताबिक सात दिन की उलझन के बाद आखिरकार कांग्रेस ने भाजपा नेता पूर्व विधायक ओमगोपाल रावत को एंट्री दे दी। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस नरेंद्रनगर सीट पर रावत को टिकट दे सकती है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बुधवार शाम राजीव भवन में रावत को पार्टी सदस्यता दिलाई।

भाजपा नेता रावत नरेंद्रनगर सीट से टिकट के दावेदार थे। लेकिन भाजपा ने दूसरी बार भी काबीना मंत्री सुबोध उनियाल को ही अपना प्रत्याशी बनाया है। 20 जनवरी को भाजपा के टिकट घोषित होने के साथ ही रावत ने बगावत का ऐलान कर दिया था। नए समीकरण में नरेंद्रनगर सीट पर चुनावी मुकाबला काफी रोचक होने जा रहा है।

दोनों के बीच तीन बार मुकाबला हो चुका है। इसमें एक बार रावत जीते जबकि सुबोध दो बार। माना जा रहा है कि कांग्रेस नरेंद्रनगर सीट पर रावत को टिकट मिलने की संभावना है। इस स्थिति में नरेंद्रनगर सीट भी हाट सीट में तब्दील हो जाएगी। गोदियाल ने कहा कि रावत के कांग्रेस परिवार में शामिल होने से निसंदेह पार्टी को मजबूती मिलेगी।

बता दें की नरेंद्रनगर सीट पर रावत को टिकट मिलने से वर्ष 2017 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े हिमांशु बिजल्वाण का टिकट कट सकता है। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही थी।भाजपा प्रत्याशी सुबोध उनियाल 24 हजार 104 वोट लेकर विजयी रहे थे। जबकि कड़ी टक्कर देते हुए ओमगोपाल 19 हजार 132 वोट के साथ दूसरे स्थान पर रहे। बिजल्वाण को महज चार हजार 328 वोट पर ही संतोष करना पड़ा।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.