पाकिस्तान: भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते समय की जरूरत है।

पाकिस्तान: भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते समय की जरूरत है।

भारत से दुरी बनाये रखने वाला पाकिस्तान अब फिर से भारत के गुणगान गाने शुरू कर रहा है। कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद व्यापारिक रिश्ते खत्म कर चुके पाकिस्तान को एक बार फिर से भारत की याद आई है। कंगाली के हालात से जूझ रहे पाकिस्तान ने कहा है कि, भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते समय की जरूरत है। इससे दोनों देशों को फायदा होगा। पाकिस्तान का यह बयान तब आया है, जब पाक पीएम इमरान खान पहली बार रूस दौरे पर जा रहे हैं।

दरअसल, पाक पीएम के सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद ने व्यापार, निवेश और उत्पादन पर बात करते हुए भारत का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भारत के साथ व्यापार हर किसी के लिए फायदेमंद है। खासतौर पर यह पाकिस्तान के लिए लाभदायक है। इसलिए इसे तुरंत शुरू करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, मैं भारत के साथ व्यापार शुरू करने के समर्थन में हूं। इससे पहले पाकिस्तान का बयान सामने आया था, कि कश्मीर में धारा 370 शुरू किए जाने तक वह भारत के साथ व्यापार शुरू नहीं करेगा।

क्यों बदल गए हैं पाक के सुर

पाक पीएम इमरान खान का जल्द ही रूस दौरा होने वाला है। इस दौरान उनकी, रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ गैस पाइपलाइन बिछाने को लेकर चर्चा होगी। अब्दुल रजाक भी कह चुके हैं, रूस पाकिस्तान में गैस पाइपलाइन बिछाना चाहता है। दरअसल, रूस व मध्य एशिया के देशों से पाकिस्तान होते हुए गैस पाइपलाइन भारत तक जाती है, तो पाकिस्तान को इसके बदले मोटा पैसा पैसा मिल सकता है, यही कारण है कि अब पाक-भारत के साथ व्यापारिक रिश्तों को ठीक करना चाहता है। अब्दुल रजाक ने कहा कि मध्य एशिया के देशों के साथ भी व्यापार को शुरू करना चाहिए।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.