उत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में यूक्रेन से लौटे छात्र-छात्राओं से मुलाकात की, इस दौरान सीएम धामी ने पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व और भारत सरकार के प्रयासों की जमकर तारीफ की।

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में यूक्रेन से लौटे छात्र-छात्राओं से मुलाकात की। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व एवं भारत सरकार के प्रयासों से ही संभव हो पाया कि आज हमारे बच्चे युद्ध जैसी प्रतिकूल परिस्थितियों से भी सकुशल वापस लौटे हैं। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन में ही उत्तराखंड के कई छात्र फंसे हुए हैं। जिसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी विदेश मंत्रालय से लगातार संपर्क में हैं और सरकार ने छात्र -छात्राओं की वापसी के लिए दो नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। इस दौरान सीएम धामी ने पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व और भारत सरकार के प्रयासों की जमकर तारीफ की।

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के तीन विमान यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 629 भारतीयों को लेकर शनिवार सुबह गाजियाबाद के हिंडन वायु सैनिक अड्डे पर पहुंचे । वायुसेना ने यह जानकारी दी। दरअसल, रूसी सेना के हमले के मद्देनजर यूक्रेन का हवाई क्षेत्र 24 फरवरी को ही बंद कर दिया गया था।इसके बाद यूक्रेन के पड़ोसी देश रोमानिया, हंगरी, स्लोवाकिया और पोलैंड से विशेष उड़ानों के जरिए फंसे हुए भारतीय नागरिकों को वापस लाया जा रहा है।

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है और उत्तराखंड के छात्र-छात्राओं का भारत सुरक्षित वापस लौटना जारी है। वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में यूक्रेन से लौटे बच्चों से मुलाकात की। इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि ऑपरेशनगंगा के तहत उत्तराखंड के 160 छात्र यूक्रेन से लौटे हैं। हम सभी 287 छात्रों को भारत वापस लाने की प्रक्रिया में हैं। मैं वापस लौटे छात्रों और उनके माता-पिता से भी मिला हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *