IPS एपी अंशुमान को सौंपी उत्तराखंड खुफिया तंत्र की कमान

देहरादून:- IG एपी अंशुमान को इंटेलिजेंस का मुखिया नियुक्त किया गया है।ADG संजय गुंज्याल की बीएसएफ में प्रतिनियुक्ति के बाद उन्हें इस पद पर नियुक्ति दी गई है।धामी सरकार का गठन होते ही विभागों में फेरबदल शुरू हो गया है।

इससे पहले वर्तमान में पुलिस विभाग के वरिष्ठ आईपीएस ADG संजय गुंज्याल इंटेलिजेंस मुखिया का कार्यभार देख रहे थे।दरअसल, IPS संजय गुंज्याल के बीएसएफ में प्रतिनियुक्ति पर जाने के चलते उत्तराखंड इंटेलिजेंस प्रभारी का पद रिक्त हुआ था, जिसके चलते IG एपी अंशुमन को इंटेलिजेंस का नया मुखिया नियुक्त किया गया है।

आईपीएस अंशुमान को तीसरी बार मिला इंटेलिजेंस का प्रभार: साल 1998 आईपीएस बैच के अधिकारी एपी अंशुमान को तीसरी बार उत्तराखंड पुलिस इंटेलिजेंस/सुरक्षा प्रभारी पद में नियुक्त किया गया है. इससे पहले भी वह दो बार इंटेलिजेंस के मुख्य का कार्यभार में अपनी भूमिका निभा चुके है। आईजी अंशुमान इससे पहले आईजी जेल, आईजी कार्मिक, आईजी लॉ एंड ऑर्डर जैसे महत्वपूर्ण पदों पर भी नियुक्त हो चुके हैं। वर्तमान समय में वह पुलिस मुख्यालय में कार्मिक अनुभाग में तैनात थे. जहां से उन्हें अब तीसरी बार इंटेलिजेंस प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है।

उत्तराखंड में भाजपा की नई सरकार गठन के बाद अब विभागों में तबादलों का सिलसिला शुरू हो चुका है।पहले शिक्षा विभाग और अब पुलिस विभाग में फेरबदल देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नेतृत्व वाली सरकार ने शनिवार राज्य के पुलिस इंटेलिजेंस प्रभारी पद में फेरबदल किया है।शासनादेश के मुताबिक, पुलिस मुख्यालय में कार्मिक आईजी पद पर तैनात आईपीएस एपी अंशुमान को महानिरीक्षक अभिसूचना/सुरक्षा पद पर ट्रांसफर कर नवीन तैनाती दी गई है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.