देवभूमि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 की तारीख घोषित

देवभूमि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 की तारीख घोषित

उत्तराखंड चुनाव 2022 तारीख: कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित कर दी गई हैं। चुनाव आयोग ने आज तारीखों का एलान करते हुए कहा कि उत्तराखंड़ की 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को चुनाव होंगे। चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक प्रदेश में एक फेज में चुनाव होंगे। वहीं चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही राज्य में आचार संहिता भी लागू हो गई है।

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा, 10 मार्च को होगी मतगणना

निर्वाचन आयोग ने शनिवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रमों की घोषणा कर दी। सभी राज्यों में सात चरणों में मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत 10 फरवरी से लेकर सात मार्च तक सात चरणों में मतदान होगा, वहीं उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में 14 फरवरी को एक चरण में वोट डाले जाएंगे। मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को मतदान होगा। सभी राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च को होगी।

कोरोना के चलते राजनीतिक रैलियों पर 16 जनवरी तक रोक

इन सबके बीच बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड में राजनीतिक रैलियों, धरनों और प्रदर्शनों पर 16 जनवरी तक रोक लगा दी गई हैं। शुक्रवार रात जारी ताजा दिशा-निर्देशों में प्रदेश के मुख्य सचिव एसएस संधु ने कहा कि 16 जनवरी तक सभी राजनीतिक रैलियां, धरना, प्रदर्शन तथा सांस्कृतिक समारोह जैसे अन्य सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित रहेंगे। गौरतलब है कि ये दिशा-निर्देश रविवार से लागू होंगे।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.