उत्तराखंड

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर डीजीपी ने आयोजित की बैठक

देहरादून:- आगामी लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए डीजीपी अभिनव कमार ने आज वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से पुलिस मुख्यालय में सभी परिक्षेत्र प्रभारियों और जनपद प्रभारियों के साथ बैठक आय़ोजित की।

बैठक में डीजीपी ने अधिकारयों से निर्देश दिया कि भारत निर्वाचन आयोग के नियमों का सही से पालन कराया जाए। डीजीपी ने कहा कि चुनाव के दौरान जितनी पुलिस फोर्स की आवश्यकता है उसे पहले ही पूरा कर लिया जाए साथ ही भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार Vulnerability Mapping कर Critical Polling Station का निर्धारण कर लिया जाये।

डीजीपी ने यह भी निर्देश दिया कि ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस बल पूरी तरह से प्रशिक्षित हो। साथ ही अधिकारियों के स्थानान्तरण किये जा चुके है या नहीं उसे सुनिश्चित कर तत्काल उस जनपद/इकाई से कार्यमुक्त कर दिया जाए।

धरना प्रदर्शन से बचाव
बैठक में डीजीपी ने यह भी कहा कि अगर चुनाव के दौरान कोई धरने प्रदर्शन होने वाले है तो उनसे पहले ही बात कर शान्तिपूर्वक प्रदर्शन जिए जानें की सलाह दी जाए साथ ही सड़क जाम करने वालो के खिलाफ तत्काल वैधानिक कार्यवाही भी की जाए। उन्होंने कहा कि चुनावी रैलियों में सुरक्षा व्यवस्थी मजबूक होनी चाहिए।

डीजीपी ने हाल ही में राज्य में UCC बिल पास होने के कारण मुख्यमंत्री धामी के जनपदों में प्रस्तावित चुनावी रैलियों के दौरान विशेष सतर्कता बरतने और सूरक्षा व्यवस्था को मजबूत रखने का निर्देश दिया।

बैठक में उत्तराखण्ड ए पी अंशुमान, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, कृष्ण कुमार वी0 के0, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस दूरसंचार, नीलेश आनन्द भरणे, पुलिस महानिरीक्षक, पी/एम, पी रेणुका देवी, पुलिस उपमहानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, सुखबीर सिंह, पुलिस उपमहानिरीक्षक, अभिसूचना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *