उत्तराखंडराजनीति

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे पूर्व सैनिक, मसूरी सीट पर गणेश जोशी को दिया समर्थन

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लिए पूर्व सैनिक भाजपा का प्रचार करेंगे। पूर्व सैनिक वेल्फेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी गणेश जोशी को अपना समर्थन दिया है। उनका कहना है कि सरकार ने पूर्व सैनिकों के लिए कई योजनाएं लागू कीं।

देहारदून स्थित उत्तरांचल प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता के दौरान एसोसिएशन के केंद्रीय अध्यक्ष शमशेर सिंह बिष्ट ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से पूर्व सैनिकों को लाभांवित करने के लिए कई योजनाएं लागू की हैं। उन्होंने भाजपा को सैनिकों के सम्मान और हितों की रक्षा करने वाली पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों की 40 वर्षों के वन रैंक वन पेंशन की मांग को केंद्र सरकार ने तोहफा के रूप में दिया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सैनिक परिवार से हैं, भाजपा ने मसूरी से गणेश जोशी को प्रत्याशी बनाया है, जिन्होंने सेना में सेवा दी। पूर्व सैनिकों ने कहा कि सैनिक कल्याण मंत्री रहे गणेश जोशी के प्रयास की बदौलत पांचवें धाम के रूप में सैनिक धाम में शहीदों के आंगन की मिट्टी लेकर कार्य शुरू करवाया। उनके द्वारा किए जा रहे कार्य को देखते हुए एसोसिएशन विधानसभा चुनाव में पूरा समर्थन करेगा। एसोसिएशन से जुड़े तकरीबन 40 हजार सदस्य ब्लाक और जिला स्तर पर भाजपा का प्रचार भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *