दिल्ली के आजाद मार्केट और आनंद पर्वत में लगी आग, दमकल कर्मियों समेत कुल 9 लोग घायल

दिल्ली के आजाद मार्केट और आनंद पर्वत में लगी आग, दमकल कर्मियों समेत कुल 9 लोग घायल

दिल्ली: शनिवार का दिन आग की भेंट चढ़ गया। यहां सुबह ही दो इलाकों आजाद मार्केट और आनंद पर्वत में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। जहां आजाद मार्केट में पांच दमकल की गाड़ियों ने दुकानों में लगी आग को बुझाने में कामयाबी पाई, वहीं आनंद पर्वत इलाके में आग बुझाने की कवायद अब भी जारी है।

आजाद मार्केट की दुकानों में लगी आग: आजाद मार्केट में लगी आग के बारे में बताते हुए दिल्ली फायर सर्विस के डिविजनल अफसर राजिंदर अटवाल ने बताया कि, यहां कुछ दुकानों में आग लग गई थी। दमकल विभाग की 20 गाड़ियों की मदद से अब आग को बुझा लिया गया है। आग तीन इमारतों में फैल गई थी, हालांकि अब इस पर काबू पाया जा चुका है। राजिंदर अटवाल ने ये भी बताया कि पांच लोगों को आग बुझाते वक्त सिलिंडर ब्लास्ट होने से मामूली चोटें आई हैं। सभी घायल सुरक्षित हैं और उनकी हालत स्थिर है। बिल्डिंग के क्षतिग्रस्त हुए मलबे को हटाने के लिए आपदा प्रबंधन की टीम को भी बुलाया गया है जो अपने कार्य में लगी है।

आनंद पर्वत औद्योगिक क्षेत्र में लगी आग: शनिवार सुबह न सिर्फ आजाद मार्केट में बल्कि आनंद पर्वत औद्योगिक क्षेत्र में भी आग लगने की घटना सामने आई है। दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी ने बताया कि यहां दमकल की 12 गाड़ियां पहुंचीं जिन्होंने आग पर काबू पा लिया है, अब राहत व बचाव कार्य चल रहा है।इस दुर्घटना में कुल 9 लोग हताहत हुए हैं, जिनमें से 6 दमकलकर्मी हैं जो आग बुझाते वक्त घायल हो गए। दरअसल आग लगने से कई सिलिंडर ब्लास्ट हुए थे जिसके चलते दमकलकर्मी व नागरिकों को मिलाकर कुल 9 लोग घायल हो गए। इन्हें बीएल कपूर अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सभी की हालत स्थिर बनी हुई है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.