गेमिंग प्लेटफॉर्म विनजो पहुंचा 10 करोड़ यूजर्स तक

गेमिंग प्लेटफॉर्म विनजो पहुंचा 10 करोड़ यूजर्स तक

नई दिल्ली: सोशल गेमिंग प्लेटफॉर्म विनजो (social gaming platform winzo) ने कहा कि लॉन्च होने के चार साल के भीतर ही उसके प्लेटफॉर्म पर 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हो गए हैं। विनजो के टियर 2 से 5 शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों के 90 प्रतिशत उपयोगकर्ता शामिल हैं, जिनमें से 20 प्रतिशत महिलाएं हैं।

मंच के अनुसार, 25 प्रतिशत उपयोगकर्ता स्थानीय सामाजिक मंच पर अपना पहला डिजिटल भुगतान कर रहे हैं। विनजो के सीईओ और सह-संस्थापक, पवन नंदा ने कहा, हमारा लक्ष्य विनजो को बेहतरीन वैश्विक उपभोक्ता तकनीकी उत्पादों में से एक बनना है जो सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक और सुरक्षित इंटरैक्टिव मनोरंजन अनुभव प्रदान करता है- भारतीय गेमिंग को वर्ल्ड मैप पर रखता है।

उन्होंने कहा कि 5जी के हालिया रोल-आउट के साथ, हम गेमिंग में इसके अनुप्रयोग के बारे में उत्साहित हैं जो अगले कुछ वर्षों में भारतीय गेमिंग को 10 अरब डॉलर का उद्योग बनने की अनुमति देगा।

यह प्लेटफॉर्म 12 भाषाओं में उपलब्ध है, जिसमें ‘भारत’ के मोबाइल-फस्र्ट यूजर्स पर विशेष ध्यान दिया गया है।विनजो के पास 70,000 से अधिक क्षेत्रीय इनफ्लूएंर्स और दूर-दराज के कस्बों और शहरों के कंटेंट क्रिएटर्स का आधार है। इसके ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी हैं। विनजो ने कहा कि उसने एक तकनीकी मंच बनाया है जो कॉलेज के छात्रों और भाषा विशेषज्ञों को देश के किसी भी हिस्से से स्थानीयकरण सेवाएं प्रदान कर प्रति माह 20,000 रुपये तक कमाने में मदद करता है।

यह छह प्रारूपों में 100 से अधिक गेम प्रदान करता है, जिसके परिणामस्वरूप उपयोगकर्ताओं द्वारा प्लेटफॉर्म पर औसत समय 55 मिनट बिताया जाता है। इस साल की शुरुआत में, विनजो ने 2.6 करोड़ डॉलर के कोष के साथ ‘गेम डेवलपर्स फंड’ की घोषणा की थी।

News Glint

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *