उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। UKSSSC गन्ना पर्यवेक्षक और चीनी उद्योग विभाग, राज्य दुग्ध पर्यवेक्षक, वृक्षारोपण पर्यवेक्षक, उद्यान, खाद्य प्रसंस्करण के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 100 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 मार्च 2022 है।

Ganna_Prayakshak

बता दें कि UKSSSC ने गन्ना पर्यवेक्षक और चीनी उद्योग विभाग, राज्य दूध पर्यवेक्षक, वृक्षारोपण पर्यवेक्षक, उद्यान, खाद्य प्रसंस्करण के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 27 जनवरी से 12 मार्च 2022 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 100 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार महत्वपूर्ण तिथियां, योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण नीचे देख सकते हैं।

  • गन्ना पर्यवेक्षक और चीनी उद्योग विभाग – 78 पद
  • स्टेट मिल्क सुपरवाइजर – 9 पद
  • प्लांटेशन सुपरवाइजर – 4 पद
  • गार्डन – 1 पद
  • फूड प्रोसेसिंग – 8 पद

UKSSSC ग्रुप सी भर्ती 2022 के आयु सीमा– UKSSSC ग्रुप सी भर्ती 2022 के लिए 21 से 42 वर्ष तक आयु सीमा रखी गई है।

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो गन्ना पर्यवेक्षक एवं चीनी उद्योग विभाग – कृषि में इंटरमीडिएट परीक्षा, स्टेट मिल्क सुपरवाइजर – कृषि में इंटरमीडिएट परीक्षा या इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च का इंडियन डेयरी डिप्लोमा होना चाहिए। प्लांटेशन सुपरवाइजर- इंटरमीडिएट के साथ कृषि/विज्ञान विषय होना चाहिए। गार्डन – इंटरमीडिएट के साथ 10 साल का कार्यानुभव होना चाहिए। जबकि फूड प्रोसेसिंग- साइंस या एग्रीकल्चर में इंटरमीडिएट के साथ फूड प्रोसेसिंग में 1 साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.