पुलिस विभाग में 1521 सिपाही और 197 दरोगा पदों पर भर्ती को सरकार की मंजूरी

पुलिस विभाग में 1521 सिपाही और 197 दरोगा पदों पर भर्ती को सरकार की मंजूरी

देहरादून:- प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है. पुलिस विभाग में जल्द बड़े स्तर पर भर्ती होने वाली है. उत्तराखंड पुलिस विभाग में नई भर्तियों का शासनादेश जारी हो गया है. ऐसे में अब पुलिस विभाग में रिक्त पड़े 1521 कांस्टेबल पद और 197 सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए भर्ती का रास्ता साफ हो गया है. पुलिस मुख्यालय के अनुसार अब जल्द सभी भर्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी.

गौर हो कि उत्तराखंड पुलिस में रिक्त 1521 कांस्टेबल के पदों पर भर्ती को लेकर बेरोजगारों का इंतजार खत्म होने वाला है. पुलिस विभाग में जल्द बड़े स्तर पर भर्ती होने वाली है. रिक्त पड़े 1521 कांस्टेबल पद और 197 सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए भर्ती का शासनादेश जारी हो गया है. पांच साल के लंबे इंतजार के बाद पुलिस महकमे में भर्ती का रास्ता साफ हुआ है.

बता दें कि उत्तराखंड पुलिस विभाग में वर्ष 2016 के बाद अब 5 वर्ष उपरांत रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. पुलिस की अलग-अलग इकाइयों में कांस्टेबलों के रिक्त पद नई भर्तियां से पूरे किए जाएंगे. जबकि सिविल और पीएससी सहित कुल 197 सब इंस्पेक्टरों की भर्ती भी जल्द की जाएगी. ऐसा पहली बार हो रहा है कि पुलिस की भर्ती प्रक्रिया को लेकर उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग को जिम्मेदारी दी गई है. ऐसे में आयोग पुलिस विभाग की मदद से नई भर्ती प्रक्रिया के कार्य को आगे बढ़ाएगा.

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.