Sunday, September 8, 2024
खेल

हार्दिक पांड्या और नताशा स्‍टेनकोविक का हो गया तलाक

टी20 वर्ल्ड कप-2024 की जीत के अहम हीरो रहे भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने गुरुवार को पत्नी नताशा स्टानकोविक से अलग लेने की खबर पर मुहर लगा दी। दोनों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि अब यह दोनों साथ नहीं हैं। इसके साथ ही ये सवाल भी उठ रहा है कि दोनों के बीचे अगस्य की जिम्मेदारी कौन लेगा। कौन उसकी देखभाल करेगा? दोनों ने मिलकर अगस्य के भविष्य को लेकर फैसला कर लिया है और कहा है कि उसका ख्याल दोनों मिलकर रखेंगे।

हार्दिक पांड्या ने आधिकारिक बयान जारी करके बताया, ”चार साल साथ रहने के बाद नताशा और मैंने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला लिया है। हमने अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने का प्रयास किया और अपना सबकुछ झोंक दिया और हमारा मानना है कि यह हम दोनों के हित में सबसे अच्‍छा है। यह जानते हुए कि मस्‍ती, एक-दूसरे का सम्‍मान और साथ रहना, हमने साथ में किया और हमने अपना परिवार बढ़ाया, जिसके बाद ये फैसला लेना हमारे लिए मुश्किल था।”

अगस्त्य का ऐसे रखेंगे ख्‍याल

31 मई 2020 को हिंदू रिति-रिवाजों से शादी करने के बाद फरवरी 2023 में ईसाईं धर्म से भी इस जोड़ी ने शादी रचाई थी। हार्दिक-नताशा ने बताया कि बेटा अगस्त्य इनकी जिंदगी का केंद्र रहेगा। हार्दिक-नताशा ने संवेदनशील समय में निजता रखने की गुजारिश की है। इन दोनों ने बताया कि यह मिलकर (को-पैरेंटिंग) अपने बेटे का ख्‍याल रखेंगे।

हार्दिक पांड्या ने बयान में आगे बताया, ”हमें अगस्त्य मिला, जो हम दोनों की जिंदगी का केंद्र बना रहेगा। हम उसका मिलकर ख्‍याल रखेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि हम उसकी खुशी के लिए जो कुछ कर सकते हैं, वो करेंगे। हम आपके समर्थन और समझदारी से गुजारिश करते हैं कि इस मुश्किल और संवेदनशील समय में हमें अपना समय दें।”

हार्दिक को नहीं मिली कप्‍तानी

हार्दिक पांड्या को गुरुवार को दो झटके एक के बाद एक लगे। सबसे पहले तो श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई, जिसमें हार्दिक पांड्या को केवल खिलाड़ी के रूप में टी20 टीम में शामिल किया गया। हार्दिक पांड्या कप्‍तानी के दावेदार थे, लेकिन सूर्यकुमार यादव को यह जिम्‍मेदारी सौंपी गई। इसके अलावा शुभमन गिल को उप-कप्‍तान बनाया गया।

इसके कुछ घंटे के बाद हार्दिक पांड्या और नताशा स्‍टेनकोविक के तलाक की खबर सबके सामने आ गईं। आपको याद दिला दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खिताब जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने बताया था कि पिछले छह महीने उनके काफी खराब गुजरे, जिससे सबक लेकर वह मजबूत बने और टीम को चैंपियन बना सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *