आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022: पाकिस्तान की जीत से भारतीय टीम को होगा फायदा

आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022: पाकिस्तान की जीत से भारतीय टीम को होगा फायदा

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड में खेले जा रहे आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल के लिए अभी तक सिर्फ एक टीम ने क्वालीफाई किया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लगातार 5 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है, जबकि पाकिस्तान की टीम ने सोमवार 21 मार्च को खेले गए वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के 20वें लीग मैच में वेस्टइंडीज को हरा दिया। पाकिस्तान की इस जीत से भारतीय टीम को फायदा हुआ है, क्योंकि टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह थोड़ी आसान हो गई है। दरअसल, पाकिस्तान की टीम को वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 को पहली जीत मिली है। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम के सेमीफाइनल की रेस में कुछ ही फीसदी तक चांस बने हुए हैं। हालांकि, पाकिस्तान को वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 विकेट से मिली जीत के कारण भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना अब आसान हो गया है। भारतीय टीम अगर अपने अगले दो मैच जीत जाती है तो आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना लेगी, जबकि पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

इस मैच की बात करें तो ये मैच बारिश के कारण 20-20 ओवर का हुआ था। इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने 7 विकेट खोकर 20 ओवर में 89 रन बनाए थे। पाकिस्तान के लिए चार विकेट निदा डार ने चटकाए थे। वहीं, वेस्टइंडीज के लिए 27 रन डीनड्रा डॉटिन ने बनाए और 18 रन स्टीफनी टेलर ने बनाए। 12 रन की पारी एफी फ्लेचर ने खेली। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। यही वजह थी कि टीम कम स्कोर बना पाई।

उधर, 90 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी, लेकिन ओपनर मुनीबा अली ने 37 रन बनाए और फिर बाकी का काम कप्तान बिस्माह मारूफ ने ओमैमा सोहेल के साथ मिलकर पूरा किया। मारूफ ने 29 गेंदों में 20 और सोहेल ने 27 गेंदों में 22 रन बनाकर पाकिस्तान को टूर्नामेंट की पहली जीत दिलाई। पाकिस्तान की टीम अभी भी अंकतालिका में सबसे नीचे है, लेकिन पूरी तरह से टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.