महंगाई बढ़ी है तो लोग कमाई बढ़ाएं: स्वामी रामदेव

महंगाई बढ़ी है तो लोग कमाई बढ़ाएं: स्वामी रामदेव

हरियाणा: देश और सरकार चलाने के लिए टैक्स लेना पड़ता है। अब महंगाई बढ़ी है तो लोगों को अपनी कमाई भी बढ़ानी होगी। इसके लिए उन्हें ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। मैं संन्यासी होकर 18 घंटे मेहनत करता हूं तो दूसरे लोगों को भी मेहनत करनी चाहिए।

योग गुरु स्वामी रामदेव बुधवार को करनाल के अभेद शक्ति सदन के संस्थापक स्वामी अभेदानंद से भेंट करने पहुंचे। पत्रकारों से बातचीत के दौरान पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम और महंगाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि देश की भलाई के लिए सभी ज्यादा मेहनत करें। महंगाई को भी हम सब मिलकर झेल लेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा पूरा जीवन योग के लिए है।

कश्मीर फाइल्स को कोसने के बजाय सीख लें

कश्मीर फाइल्स फिल्म पर रामदेव ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के साथ तब जो बर्बरता और नाइंसाफी हुई, उसे इस फिल्म में दर्शाया गया है। मैंने कुछ अंश देखे हैं, अब जिन लोगों ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है, भारत के विभाजन के बीज डाले हैं या साजिश रची, ऐसे लोग कहीं अल्पसंख्यक होते हैं तो कहीं वे बहुसंख्यक। इस फिल्म से सीख मिलती है कि किसी को नाइंसाफी नहीं करनी चाहिए, नहीं तो पूरी कौम या मजहब बदनाम होता है। इस फिल्म को कोसने के बजाय सभी इससे सीख लें।

कुछ प्रश्नों पर नाराज हो गए बाबा

बातचीत के दौरान स्वामी रामदेव पत्रकारों द्वारा पूछे गए कुछ प्रश्नों पर नाराज भी हुए। उन्होंने पत्रकारों को अन्य सवाल पूछने के लिए कह दिया। रामदेव ने नसीहत देते हुए कहा कि अच्छे सवाल पूछें।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.