उत्तराखंड

देहरादून से अयोध्‍या दर्शन का प्‍लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए, इंडियन रेलवे ने जारी किया तीर्थस्थलों के भ्रमण का टूर पैकेज, पहले आओ पहले पाओ आधार पर होगी पैकेज की बुकिंग

देहरादून: गर्मियों की छुट्यिां पड़ चुकी हैं ऐसे में बड़ी संख्या में लोग धार्मिक व हिल स्टेशनों का भ्रमण कार्यक्रम बना रहे हैं। अगर आप भी देश की एतिहासिक धार्मिक जगहों पर जाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बड़ी काम की हो सकती है। इंडियन रेलवे ने तीर्थस्थलों के भ्रमण का टूर पैकेज जारी किया है। पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर होगी। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पाेरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) ने देहरादून से अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज समेत विभिन्न तीर्थ स्थलों के भ्रमण के लिए अपना टूर पैकेज जारी किया है। इच्छुक लोग बुकिंग करवाने के बाद 16 से 20 जुलाई तक भ्रमण कर सकेंगे।

अयोध्‍या में इन तीर्थस्‍थलों का कराया जाएगा भ्रमण

आइआरसीटीसी के देहरादून रेलवे स्टेशन अधिकारी अमित राणा ने बताया कि यात्रा का मुख्य आकर्षण अयोध्या में कनक भवन, हनुमानगढ़ी, राम जन्मभूमि और श्री काले राम मंदिर के दर्शन होंगे।

वाराणसी में इन तीर्थस्‍थलों का कराया जाएगा भ्रमण

इसके अलावा वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर, अन्नपूर्णा मंदिर, संकट मोचन मंदिर, काल भैरव मंदिर, ट्रेड फैसिलिटेशन एंड एग्जिबिशन सेंटर, सारनाथ में सारनाथ मंदिर, सारनाथ म्यूजियम, प्रयागराज में संगम, प्रयागराज किला, पातालपुरी मंदिर, बड़े हनुमान मंदिर का भ्रमण कराया जाएगा।

दून से वाराणसी जाने और लखनऊ से दून आने की व्यवस्था फ्लाइट से

बताया कि यात्रियों को देहरादून से वाराणसी जाने और लखनऊ से देहरादून आने की व्यवस्था फ्लाइट से की जाएगी। जबकि वाराणसी से सारनाथ, प्रयागराज, अयोध्या व लखनऊ जाने-आने की व्यवस्था एसी वाहनों में की जाएगी। रहने खाने की व्यवस्था तीन सितारा होटल में आइआरसीटीसी की ओर से की जाएगी।

पहले आओ पहले पाओ आधार पर होगी बुकिंग

बताया कि दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 27,700 रुपये प्रति व्यक्ति और तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 26,200 रुपये होगा। पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर होगी।

इन नंबरों पर संपर्क कर करवा सकते हैं बुकिंग इच्छुक व्यक्ति बुकिंग के लिए देहरादून स्थित आइआरसीटीसी कार्यालय, आइआरसीटीसी की वेबसाइट या 8595930962 व 8287930665 फोन नंबर पर संपर्क कर बुकिंग करवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *