सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल में उत्तराखंड सब जूनियर(बालक- बालिकाएं) एवं मिनी बालक बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का शुभारंभ

सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल में उत्तराखंड सब जूनियर(बालक- बालिकाएं) एवं मिनी बालक बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का शुभारंभ

देहरादून: सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल में उत्तराखंड सब जूनियर(बालक- बालिकाएं) एवं मिनी बालक बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का शुभारंभ हुआ। यह चैंपियनशिप सोमवार से 8 अप्रैल तक चलेगी। पहले दिन के मुबाकले में देहरादून के दीपक ने उत्तरकाशी के दक्ष को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीता। 33 से 35 किलोग्राम भार वर्ग में जीत दर्ज करने वालों में पिथौरागढ़ के हिमांशु और नैनीताल के रोहित ने जीत दर्ज की। 35 से 33 किलोग्राम भार वर्ग में शांतनु ने लोकमान को हराया। 40 से 43 किलोग्राम भार वर्ग में जयसिंह, विकास और अनल ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीते। 43 से 46 किलोग्राम भार वर्ग में सक्षम, अभिषेक, हेमेश, योगेंद्र, अभिषेक, शिवम और वंश के अलावा 46 से 49 में अमित, शिवम, मयंक ने जीत दर्ज की है। अन्य मुकाबले जारी है। इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि प्रतियोगिताओं से होकर ही खिलाड़ी चैंपियन बनते है।

चैंपियनशिप का उद्धाटन मुख्य अतिथि अर्जुन अवार्डी कैप्टन पदम बहादुर मल्ल, इनकम टैक्स कमिश्नर नारायण जंगपांगी, बलूनी अकादमी के संस्थापक जेपी बलूनी, डायरेक्टर विपिन बलूनी ने दीप प्रज्वलित कर किया। विपिन बलूनी, पंकज नौटियाल और नवीन टम्टा ने अतिथियों को पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत अभिनंदन किया। चार दिवसीय प्रतियोगिता में प्रदेश के 18 टीमों के 242 बॉक्सर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। प्रतियोगिता में पहुंची अभी हाल ही में यूथ एशियन चैंपियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट निवेदिता कार्की को भी स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर देहरादून बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष ब्रिगेडियर पीएस गुरुंग, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह उपाध्यक्ष कैप्टन बीएस रावत, महासचिव दुर्गा थापा, कोषाध्यक्ष उमेश मौर्य सचिव अनिल कंडवाल संयुक्त सचिव प्रदीप कुमार, नरेश गुरुंग, विनोद तिवारी, मनोज सिंह, जीवन प्रकाश, कृष्ण कुमार थापा, कृष्ण सिंह महर, नंदन सिंह आदि शामिल रहे।

Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.