भारत ने श्रीलंका को 2-0 से सीरीज जीत के लिए पछाड़ा

भारत ने श्रीलंका को 2-0 से सीरीज जीत के लिए पछाड़ा

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला 2-0 से समाप्त कर दी है। कप्तानी संभालने के बाद से हिटमैन का यह पांचवां क्लीन स्वीप है। मेन इन ब्लू ने 238 रन से गुलाबी गेंद का टेस्ट मैच जीता और निश्चित रूप से दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में जीत से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक तालिका में टीम को मदद मिलेगी।

भारत ने 2021/22 का घरेलू सत्र अपराजित पूरा किया:

4 टेस्ट | 3 जीत | 1 ड्रा

3 वनडे | 3 जीत

9 T20Is | 9 जीत

भारत ने अब तक चार टेस्ट खेले हैं जिनमें से उसने तीन जीते हैं और एक हारा है। भारत की जीत बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ हुई जबकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। विराट कोहली एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ एक डे-नाइट टेस्ट में 100, 136 टेस्ट रन बनाए हैं।

श्रेयस अय्यर गुलाबी गेंद के टेस्ट में शतक बनाने वाला एक और भारतीय बल्लेबाज हो सकता था, लेकिन भारत के गेंदबाजी आक्रमण के साथ उसके 92 रनों ने टीम को समग्र प्रदर्शन दिखाने में मदद की।

श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के शानदार 100 रन के बावजूद दर्शकों के पास उनका समर्थन करने वाला कोई नहीं था। भारत को दूसरे सत्र में 6 विकेट लेने थे, और उनके गेंदबाजी आक्रमण ने चीजों को जल्दी से लपेटना सुनिश्चित किया।

इससे पहले, तीसरे दिन की शुरुआत 28/1 पर श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुसल मेंडिस ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम के कुल स्कोर को पचास रन के पार पहुंचाया। मेंडिस दोनों में से आक्रामक थे और उन्होंने सिर्फ 57 गेंदों पर अपना अर्धशतक बनाया।

रविचंद्रन अश्विन ने आखिरकार विकेटकीपर ऋषभ पंत द्वारा मेंडिस को 54 रन पर आउट करने के लिए साझेदारी को तोड़ दिया, और श्रीलंका ने अपना दूसरा विकेट 97 रन पर गंवा दिया। अगले ओवर में जडेजा ने एंजेलो मैथ्यूज को 1 रन पर क्लीन किया और श्रीलंका को 98 पर परेशान करने के लिए छोड़ दिया। / 3।

इसके बाद धनंजय डी सिल्वा चले और उन्होंने कप्तान करुणारत्ने के साथ मिलकर टीम के कुल स्कोर को ट्रिपल-फिगर के पार ले लिया।

अश्विन ने पारी में दूसरी बार प्रहार किया क्योंकि उन्होंने धनंजय डी सिल्वा को शॉर्ट लेग पर 4 रन पर आउट कर दर्शकों को 4 विकेट पर 105 रन पर और मुसीबत में डाल दिया।

डिसिल्वा के आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला आए, जबकि दूसरे छोर पर श्रीलंकाई कप्तान करुणारत्ने ने अर्धशतक जमाया। डिकवेला और करुणारत्ने ने अपनी टीम का कुल स्कोर 150 रनों के पार ले लिया।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.