अंतर्राष्ट्रीय

भारतीय मूल की निक्की हेली लड़ेंगी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव, 15 फरवरी तक पेश कर सकती हैं दावेदारी

न्यूयॉर्क: भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन नेता निक्की हेली राष्ट्रपति पद का चुनाव लडऩे की योजना बना रही हैं। वह 15 फरवरी तक 2024 के राष्ट्रपति अभियान की शुरुआत की घोषणा कर सकती हैं। भारतीय मूल की 51 वर्षीय हेली ने छह साल तक दक्षिण कैरोलिना के गवर्नर के रूप में कार्य किया है।

हेली औपचारिक रूप से 15 फरवरी को दक्षिण कैरोलिना के चार्ल्सटन में एक कार्यक्रम में व्हाइट हाउस के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करेंगी। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने वाली हेली ने पहले कहा था कि वह राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल नहीं होंगी।

इस महीने की शुरू में हेली ने कहा था कि अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन का दूसरा कार्यकाल नहीं हो सकता है। वह नई नेता हो सकती हैं, जो देश को एक नई दिशा में ले जा सकती हैं। हेली, जिन्होंने ट्रम्प की सरकार के दौरान संयुक्त राष्ट्र में राजदूत के रूप में कार्य किया था, ने कहा था कि वह अभी भी राष्ट्रपति पद के लिए संभावित दौड़ पर विचार कर रही हैं। 51 वर्षीय अमेरिकी नेता से जब पूछा गया कि क्या वह राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लडऩे जा रही हैं, उन्होंने कहा, मैं यहां कोई घोषणा नहीं करने जा रही हूं। गौरतलब है कि अगला अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 5 नवंबर, 2024 को होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *