भारतीय टेनिस सुपरस्टार सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान

भारतीय टेनिस सुपरस्टार सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान

भारत की टेनिस सुपरस्टार सानिया मिर्ज़ा ने खेल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने पहुंचीं सानिया मिर्ज़ा का कहना है कि ये उनका आखिरी सीजन होगा। यानी 2022 में सानिया मिर्ज़ा आखिरी बार टेनिस कोर्ट में दिखाई देंगी।ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुकाबले में बुधवार को ही सानिया मिर्जा का हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उन्होंने सन्यास लेने के उपर बयान दिया था।

मुकाबले के बाद सानिया मिर्ज़ा ने कहा कि मुझे लगता है मैं बेहतर खेल सकती हूं, लेकिन अब शरीर उस तरह से साथ नहीं दे पाता है। ये सबसे बड़ा सेटबैक है। साल 2003 से अंतरराष्ट्रीय टेनिस मुकाबले खेल रही सानिया मिर्ज़ा करीब दो दशक बाद कोर्ट से विदा लेंगी।

सानिया मिर्जा

बता दें कि भारत के रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा बुधवार को अपने पहले दौर के मैच गंवाने के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस प्रतियोगिता में क्रमश: पुरुष और महिला युगल के पहले दौर से बाहर हो गए। सानिया और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचनोक स्लावानिया की तमारा जिदानसेक और काजा जुवान की जोड़ी से एक घंटे 37 मिनट में 4-6, 6-7(5) से हार गई हालांकि, बोपन्ना और सानिया अब मिश्रित युगल में अपना भाग्य आजमाएंगे। बोपन्ना ने क्रोएशिया की दारिया जुराक श्राइबर, जबकि सानिया ने अमेरिका के राजीव राम के साथ जोड़ी बनाई है। सानिया का कहना है की वो हफ्ते दर हफ्ते तैयारी कर रही है हालाँकि यह अभी पक्का नहीं है की वो पूरा सीजन खेल पायेगी या नहीं।

सानिया मिर्जा भारत की टेनिस स्टार है। साथ ही लडकीयाँ के वह एक रोल मॉडल भी है। उनसे इंस्पायर होकर लडकिया खेलो में आगे बढने लगी। सानिया मिर्जा हमेशा चर्चाओ में बनी रहती है। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने को लेकर भी वह चर्चाओ में रही थी।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.