इंफोसिस (Infosys) के इनवेस्टर्स को तगड़ा झटका लगा

इंफोसिस (Infosys) के इनवेस्टर्स को तगड़ा झटका लगा

नई दिल्ली: इंफोसिस (Infosys) के इनवेस्टर्स को तगड़ा झटका लगा है। इंफोसिस के शेयरों में सोमवार को तेज गिरावट आई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में इंफोसिस के शेयर फिलहाल 7.24 फीसदी की गिरावट के साथ 1622.05 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है। आईटी कंपनी इंफोसिस के शेयरों में यह गिरावट पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के नतीजे उम्मीद से कमतर रहने के बाद आई है। इंफोसिस के शेयरों में 2 साल से ज्यादा के समय में यह सबसे तेज गिरावट है।

शुरुआती ट्रेड में 40,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का झटका

शेयरों में तेज गिरावट के बाद BSE में इंफोसिस का मार्केट कैपिटलाइजेशन घटकर 6,92,281 करोड़ रुपये रह गया है। शुरुआती ट्रेड में ही इनवेस्टर्स को 40,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। निफ्टी IT इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट आई है। इंडेक्स में करीब 4 फीसदी की गिरावट है। पिछले वित्त वर्ष की जनवरी-मार्च तिमाही में इंफोसिस का नेट प्रॉफिट 12 फीसदी बढ़कर 5,686 करोड़ रुपये रहा था, जो कि एक साल पहले की समान अवधि में 5,076 करोड़ रुपये था। वहीं, कंपनी का रेवेन्यू करीब 23 फीसदी बढ़कर 32,276 करोड़ रुपये रहा था, जो कि एक साल पहले की समान अवधि में 26,311 करोड़ रुपये था।

इस साल अब तक शेयरों ने दिया 14% का निगेटिव रिटर्न

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स ने कहा है कि जनवरी-मार्च क्वॉर्टर में लोअर यूटिलाइजेशन के इम्पैक्ट और क्लाइंट कॉन्ट्रैक्चुअल प्रोविजंस के कारण कंपनी का मार्जिन परफॉर्मेंस कमजोर रहा। पिछले 5 दिन में इंफोसिस के शेयरों में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। वहीं, इस साल अब तक कंपनी के शेयरों ने 14.33 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयरों ने पिछले एक साल में करीब 20 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, शुरुआत से लेकर अब तक इंफोसिस के शेयरों में करीब 14,000 फीसदी का रिटर्न इनवेस्टर्स को दिया है।

Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.