कोहली बनाया वर्ल्ड रिकार्ड, सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

कोहली बनाया वर्ल्ड रिकार्ड, सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

दिल्ली:- विराट कोहली अपनी धरती पर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने ये कमाल 96 वनडे पारियों में किया जबकि सचिन तेंदुलकर ने ये कमाल 120 पारियों में किए थे। कोहली अब सचिन तेंदुलकर से आगे निकल गए हैं। भारत के 1000वें वनडे मैच में विराट कोहली ने बेशक बल्ले से निराश करने वाला प्रदर्शन किया और महज 8 रन पर आउट हो गए, लेकिन इस छोटे से स्कोर के दम पर उन्होंने एक बड़ा वर्ल्ड रिकार्ड अपने नाम कर लिया।

विराट ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 8 रन बनाए और अलजारी जोसफ की गेंद पर कैच आउट हो गए। विराट कोहली ने इस आठ रन के दम पर सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकार्ड को भी तोड़ दिया।

भारत के 1000वें वनडे मैच में विराट कोहली ने बेशक बल्ले से निराश करने वाला प्रदर्शन किया और महज 8 रन पर आउट हो गए, लेकिन इस छोटे से स्कोर के दम पर उन्होंने एक बड़ा वर्ल्ड रिकार्ड अपने नाम कर लिया। विराट ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 8 रन बनाए और अलजारी जोसफ की गेंद पर कैच आउट हो गए। विराट कोहली ने इस आठ रन के दम पर सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकार्ड को भी तोड़ दिया।

96 पारी- विराट कोहली
121 पारी- सचिन तेंदुलकर
130 पारी- जैक कैलिस
138 पारी- रिकी पोंटिंग

सचिन, पोंटिंग व कैलिस के क्लब में शामिल हुए कोहली
विराट कोहली अपनी धरती पर वनडे क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले ये कमाल सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और कैसिल कर चुके हैं। अपनी धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर 6976 रन के साथ पहले नंबर पर हैं बकि 5521 रन के साथ पोंटिंग दूसरे स्थान पर हैं। वही 5186 रन के साथ कैलिस तीसरे स्थान पर हैं। कोहली के 5002 रन हो चुके हैं और वो कैलिस का रिकार्ड तोड़ने के करीब हैं।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.