खुले घरों को बनाता था निशाना, कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस ने किया चोरी का खुलासा

खुले घरों को बनाता था निशाना, कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस ने किया चोरी का खुलासा

उत्तरकाशी:- दिनांक 14.10.2022 को कोटी, कोटियाल गाँव उत्तरकाशी निवासी एक व्यक्ति सूर्य प्रकाश भट्ट द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी पर आकर एक लिखित तहरीर दी गई जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि उनके घर से 23 ग्राम सोने का मंगलसूत्र जिसकी कीमत करीब 1,50,000 रु0 है को अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ले जाया गया है.

तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस एक संयुक्त टीम गठित की गई। उक्त टीम द्वारा जनपद उत्तरकाशी के कोतवाली क्षेत्रांतर्गत हुई पूर्व कि चोरियों में संलिप्त अभियुक्तों एवं संदिग्ध व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ एवं प्रयास कर कल दि0 30.10.2022 रात्रि में तलाशी करते हुये सूरज मिश्रा नामक युवक को जोशियाडा/लदाडी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।
अभियुक्त के कब्जे से चोरी किये मंगलसूत्र को टूटी हुई हालत में बरामद किया गया।

अभियुक्त से पूछताछ करने पर बताया कि मुझे कुछ पैसों की जरुरत थी। लगभग 10-15 दिन पहले रात के समय मैं कोटियाल गांव में एक मकान में गया तो उस मकान में एक दरवाजा हल्का खुला था ।मैंने चुपके से अंदर जाकर बक्से से मंगलसूत्र को चुरा लिया। बाद में मैंने मंगलसूत्र में लगे अन्य काले मोतियों की माला को तोड़ कर कीमती सामान के टुकड़े एक पन्नी में रख दिये थे, जिन्हें मैं आज –कल में बेचने की फिराक में था ।लेकिन बेचने से पहले ही पुलिस ने मुझे पकड़ लिया। अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा पहले भी जोशियाड़ा उप तहसील में चोरी की गयी थी, जहां से मैंने कम्प्यूटर व नेट सेटर व अन्य सामान चुराए थे । उस समय भी पुलिस द्वारा मुझे पकड़ लिया था,उस मुकदमें से संबंधित तारिख अभी कोर्ट में चल रही है ।

गिरफ्तार अभियुक्तगण-
1.सूरज मिश्रा पुत्र श्री सत्येश्वर मिश्रा निवासी निकट पॉलिटेक्निक कॉलेज के नीचे बेसिक स्कूल को जाने वाला रास्ते के पास कोटियालगांव उत्तरकाशी उम्र- 25 वर्ष।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *