सात और आठ जुलाई को होगा मां डाट काली का 219वां वार्षिकोत्सव

सात और आठ जुलाई को होगा मां डाट काली का 219वां वार्षिकोत्सव

देहरादून:- मां डाट काली मनोकामना सिद्धपीठ की बैठक में वार्षिकोत्सव 7 और 8 जुलाई को करने पर सहमति बनी। मंदिर परिसर में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए महंत रमन प्रसाद गोस्वामी ने इन तिथियों की घोषणा की।
बैठक के पूर्व मां डाट काली सिद्ध पीठ के 219वें वार्षिकोत्सव की तिथि घोषित करने के लिए पूजा अर्चना की गयी। इसके बाद महंत श्री द्वारा वार्षिकोत्सव की तिथि सभी भक्तजनों को सुनाई। महंत श्री ने बताया कि प्रत्येक वर्ष आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी को मां का भव्य जागरण एवं नवमी तिथि को विशाल भंडारे का आयोजन होगा।

मंदिर सेवा दल के प्रमुख सेवादार गौरव कुमार ने बताया की इस वर्ष 3 जुलाई को भैरव पूजा, 4 जुलाई को शिव पूजा, 5 जुलाई को सुंदरकांड, 6 जुलाई को नगर परिक्रमा, सात जुलाई को भव्य जागरण व आठ जुलाई को विशाल भंडारे के आयोजन के साथ 219वां वार्षिकोत्सव सम्पूर्ण होगा। इस अवसर पर संयम गोस्वामी, दिनेश अग्रवाल, नरसिंह दास, हरीश मरवाह, श्रवण वर्मा, रामपद जना, नीरज गोस्वामी, आचार्य शैलेंद्र थपलियाल, आचार्य अनूप ममगांई, आचार्य प्रवीन जुयाल, अमित कर्णवाल, शिवम गोयल, विकास मल्होत्रा, निधि गुप्ता, विनीत नागपाल आदि सेवादार मौजूद रहे।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.