बदरीनाथ हाईवे पर संवेदनशील स्थानों को करें चिह्नित: पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे

बदरीनाथ हाईवे पर संवेदनशील स्थानों को करें चिह्नित: पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे

देहरादून: चारधाम यात्रा में सुरक्षित यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने बर्फीली रास्तों को पार करते हुए पुलिस की टीम के साथ बद्रीनाथ धाम पहुंची। उन्होंने वहां पहुँचकर शीतकाल में ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों का हालचाल जाना। इस दौरान उन्होंने चार धाम यात्रा को लेकर ढांचागत व्यवस्था का भी जायजा लिया यात्रा मार्ग पर पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण करते हुए अधीनस्थ कर्मियों को संवेदनशील स्थानों को चिह्नित करने के आवश्यक निर्देश दिए।

चारधाम यात्रा के दौरान यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने अभी से प्रयास तेज कर दिए हैं। इसी के मद्देनजर एसपी ने मंगलवार को चमोली से बदरीनाथ तक यातायात रूट का निरीक्षण किया। उन्होंने जिले के संभावित दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र क्षेत्रपाल, पागलनाला, गुलाबकोटी, हेलंग और मारवाड़ी से बदरीनाथ के बीच साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। साथ ही बिरही, पीपलकोटी, टंगड़ी, मारवाड़ी तिराहा, जोशीमठ पेट्रोल पंप, गोविंद घाट, लामबगड़ स्लाइड जोन, बदरीनाथ तिराह, साकेत तिराह में अस्थायी पुलिस चौकी के लिए तैयारियों के निर्देश दिए। इस दौरान यातायात निरीक्षक चमोली प्रवीण आलोक, उप निरीक्षक दिगंबर उनियाल, गोविंदघाट थाना प्रभारी नरेंद्र राणा और उपनिरीक्षक विनोद चौरसिया भी मौजूद रहे।

हाईवे का समय पर पूरा हो कार्य

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने मारवाड़ी से बदरीनाथ तक हाईवे निर्माण कार्य को समय पर पूरा कराने के लिए संबंधित पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। कहा कि निर्माणदायी संस्था को इस संबंध में पत्राचार शुरू करें। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य के चलते यातायात बाधित न हो इसके लिए समय पर प्रयास तेज करें।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.