दिल्ली में नई गाइडलाइन जारी, 15 साल से छोटे लोग नही होंगे गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल

दिल्ली में नई गाइडलाइन जारी, 15 साल से छोटे लोग नही होंगे गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल

दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर छाया कोरोना का कहर। परेड को लेकर दिल्ली पुलिस ने गाइडलाइंस जारी कर दी है। परेड में शामिल होने से पहले लोगों को दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी पढ़ना जरूरी है। 26 जनवरी को स्वतंत्रता दिवस की परेड में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

गाइडलाइन में दिल्ली पुलिस ने कहा की अगर आपने वैक्सीन नहीं लगवाई है तो आपको परेड में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा। स्वास्थ विभाग व शोधकर्ताओं के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर का सबसे ज्यादा बच्चो पर असर पड रहा है। और जैसे की 18 वर्ष से छोटे बच्चो का वैक्सीनेशन नहीं हो पाया है तो ऐसे में बच्चो की सेहत को खतरा और भी ज्यादा बढ़ जाता है। इसलिए परेड में 15 साल से कम आयु के लोगों को परेड में जाने के लिए मनाही रहेगी।

दरअसल, गणतंत्र दिवस समारोह के लिए पूरी दिल्ली में सुरक्षा के बेहद कड़े बंदोबस्त किए गए है। सभी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों, पड़ोसी राज्यों के पुलिस अधिकारियों, केंद्रीय सुरक्षा बलों और अन्य विभागों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर दिल्ली पुलिस पिछले दो महीने से हर संभावित खतरों से निपटने की तैयारी कर चुकी है। दिल्ली पुलिस समेत सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट है। सभी 26 मापदंड को अमल में लाते हुए आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए व्यापक तौर पर कदम उठाए जा रहे हैं।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.