अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी पत्रकार ने किया नूपुर शर्मा का खुलकर समर्थन, समर्थन पर भड़के लोगों ने कहा- अल्लाह से डरो!

इस्लामाबाद: भारतीय जनता पार्टी की निष्कासित नेता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए विवादित बयान का मामला लगातार बढ़ रहा है। अरब और इस्लामिक देश खुलकर बयान की निंदा कर रहे हैं और भारत के सामने विरोध दर्ज करवा रहे हैं। तमाम विरोध के बीच पाकिस्तान के एक पत्रकार ने नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया है। बयान का विरोध करने वाले पाकिस्तान में पत्रकार का यह समर्थन सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा है। पाकिस्तान के पत्रकार तहा सिद्दीकी ने अपने ट्वीट में कहा, 9 साल की उम्र में आयशा के मोहम्मद से शादी करने को लेकर श्सत्यापितश् हदीसों का हवाला देने के लिए मुस्लिम नेताओं को बीजेपी और नूपुर शर्मा पर हमला करने के बजाय, अगर यह सच नहीं है तो, साथ मिलकर इसे बुखारी से मिटा देना चाहिए ताकि कोई भी मोहम्मद पर बाल विवाह का आरोप या मजाक न उड़ा सके।

नीदरलैंड के सांसद ने किया खुलकर समर्थन

इससे पहले नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्‍डर्स ने खुलकर उनके बयानों का समर्थन किया था और अरब देशों की आपत्ति पर सवाल उठाए थे। गिर्ट विल्‍डर्स ने कहा कि यह बहुत हास्‍यास्‍पद है कि अरब और इस्‍लामिक देश भारतीय नेता नुपूर शर्मा के पैगंबर के बारे में सच बताने पर भड़के हुए हैं। उन्‍होंने सवाल किया कि भारत क्‍यों माफी मांगे ? उन्‍होंने भारतीयों को सलाह दी कि वे नुपूर शर्मा का बचाव करें। उन्होंने कहा कि तुष्‍टीकरण कभी काम नहीं करता है। यह चीजों और ज्‍यादा खराब कर देता है।

पाकिस्तान में हो रहा बयान का जमकर विरोध

इससे पहले कतर, कुवैत, पाकिस्‍तान इंडोनेशिया समेत 10 से ज्‍यादा मुस्लिम देशों ने पैगंबर पर की गई टिप्‍पणी की आलोचना की थी। सोमवार को पाकिस्तान ने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए भारतीय उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने नूपुर शर्मा के विवादित बयानों पर कहा कि इस तरह के अपमानजनक और निंदनीय बयानों ने पूरी दुनिया में मुसलमानों की भावनाओं को आहत किया है। बिलावल ने कहा कि यह सबूत है कि भारत एक फासीवादी देश बन चुका है। अब वह सेक्युलर इंडिया नहीं है, उस पर हिंदुत्व की विचारधारा हावी है।

समर्थन पर भड़के लोगों ने कहा- अल्लाह से डरो!

पाकिस्तान के सोशल मीडिया यूजर्स तहा सिद्दीकी के बयान पर भड़क गए हैं। कुछ लोगों ने उन्हें अल्लाह से डरने के लिए कहा है। कुछ यूजर्स ने कहा कि उन्हें कुरान और हदीस को अच्छी तरह पढ़ना चाहिए और पैगंबर मोहम्मद के बारे में जानना चाहिए। सिद्दीकी के ट्वीट पर भड़के लोगों ने कहा कि पैगंबर की सच्चाई को दुनिया के सामने आना चाहिए। लेकिन नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले तहा सिद्दीकी अकेले नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *