5 जून को पीएम मोदी करेंगे विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित

5 जून को पीएम मोदी करेंगे विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित

दिल्ली: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 जून को विज्ञान भवन में ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ पर एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम के दौरान वे सभा को भी संबोधित करेंगे।प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ के जरिए मिट्टी की गुणवत्ता के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इसे सुधारने के लिए जागरूकता लाने के लिए एक वैश्विक आंदोलन है।

इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस के लिए पृथ्वी के प्रति जागरुकता फैलाने को लेकर थीम निर्धारित की गई है। साथ ही इस वर्ष विश्व का पर्यावरण दिवस सम्मेलन स्वीडन में आयोजित किया गया है और इसका थीम ‘केवल एक पृथ्वी’ है।

बता दें कि ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ की शुरुआत इस साल मार्च में सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने की थी। यह 27 देशों से होकर गुजरने वाली 100 दिनों की मोटरसाइकिल यात्रा से हुई जो 5 जून को खत्म हुई। 5 जून, 2022 को उनकी यात्रा का 75वां दिन होगा। इसमें कहा गया है कि कार्यक्रम में मोदी की भागीदारी भारत में मिट्टी की गुणवत्ता में सुधार को लेकर साझा चिंताओं और प्रतिबद्धताओं को प्रतिबिंबित करेगी। 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के तौर पर मनाया जाता है। पर्यावरण में पाजिटिव बदलाव के लिए यह वैश्विक मंच प्रदान करता है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.