फेमस सीरियल ‘महाभारत’ में ‘भीम’ की भूमिका निभाने वाले प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया।

फेमस सीरियल ‘महाभारत’ में ‘भीम’ की भूमिका निभाने वाले प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया।

नई दिल्ली: फेमस सीरियल ‘महाभारत’ में ‘भीम’ की भूमिका निभाने वाले प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया है। वह काफी समय से बीमार चल रहे थे। प्रवीण कुमार सोबती ने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। पंजाब से ताल्लुक रखने वाले प्रवीण ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी अदाकारी से फैंस का दिल जीत लिया था।

भीम के किरदार से मिली पॉपुलैरिटी

‘महाभारत’ में भीम के किरदार में प्रवीण कुमार सोबती को खूब पसंद किया गया था। लंबे-चौड़े प्रवीण कुमार सोबती ने अपनी एक्टिंग से भीम के किरदार में जान फूंक दी थी। इस सीरियल से उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली।

खेल की दुनिया में लहराया परचम

एक्टिंग में आने से पहले प्रवीण एक हैमर और डिस्कस थ्रो एथलीट थे। वह एशियाई खेलों में 2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य जीत चुके थे। उन्होंने एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल हासिल करके देश का नाम रोशन किया था। उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। खेल की दुनिया में नाम कमाने के बाद उन्हें सीमा सुरक्षा बल की नौकरी भी मिली थी लेकिन कुछ साल बाद प्रवीण कुमार सोबती ने एक्टिंग करने का मन बनाया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

बीमार चल रहे थे प्रवीण कुमार सोबती

पिछले साल दिसंबर में प्रवीण कुमार ने बताया था कि उनकी उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती है जिसकी वजह से वह घर पर ही रहते हैं। उन्हें खाने में कई तरह के परहेज करने पड़े रहे हैं। घर में पत्नी वीना उनकी देखभाल करती हैं।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.