प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जिलाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, विकास के मुद्दे पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जिलाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, विकास के मुद्दे पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कई जिलों के जिलाधिकारियों से चर्चा करने जा रहा है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में पीएम जिलाधिकारियों के साथ सरकारी योजनाओं को लेकर चर्चा करेंगे। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को दी थी। हाल ही में पीएम ने देश की कोविड स्थिति को लेकर भी एक बैठक की थी, जिसमें राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे।

पीएमओ की तरफ से जारी जानकारी के अनुसार, ‘प्रधानमंत्री जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में सीधा फीडबैक लेंगे। इस बातचीत से कार्य निष्पादन की समीक्षा करने और चुनौतियों का पता लगाने में मदद मिलेगी।’ आगे बताया गया, ‘इसका उद्देश्य सभी हितधारकों के साथ मिलकर जिलों में विभिन्न विभागों द्वारा मिशन मोड में विभिन्न योजनाओं की पूर्णता के लक्ष्य को प्राप्त करना है।’

पीएमओ के अनुसार, ‘प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में, सरकार ने देश भर में प्रगति तथा विकास में विषमता को दूर करने के लिए लगातार कई कदम उठाए हैं। यह सभी नागरिकों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने और सभी के लिए समावेशी विकास सुनिश्चित करने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।’ कार्यालय ने कहा है कि यह प्रयास प्रधानमंत्री के उस विजन से प्रेरित है जिसके अनुसार यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि देश का कोई भी हिस्सा विकास मार्ग पर पीछे न रह जाए।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.