अग्निपथ योजना के विरोध और पूर्व में हुई भर्ती की लिखित परीक्षा कराने की मांग को लेकर निकाला जुलूस

अग्निपथ योजना के विरोध और पूर्व में हुई भर्ती की लिखित परीक्षा कराने की मांग को लेकर निकाला जुलूस

बागेश्वर:- युवाओं से लेकर अन्य लोगों में अग्निपथ योजना को लेकर रोष उत्पन्न हो रखा है, इसी के तहत युवा शहर में जुलूस निकाल रहे, साथ ही सरकार के खिलाफ नारे भी लगा रहे है। अग्निपथ योजना के साथ ही पूर्व में हुई भर्ती की लिखित परीक्षा कराने की मांग भी युवा कर रहे है, लगातार अपनी जायज मांगों को पूरा कराने के लिए युवा प्रदर्शन कर रहे है। इसी कड़ी में आज बागेश्वर में भी युवाओं ने जुलूस निकालकर अपनी मांगे पूरी कराने को लेकर प्रदर्शन किया।

तहसील परिसर में प्रदर्शन कर एसडीएम हर गिरी के माध्यम से रक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा। युवाओं ने दोनों मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। नुमाइशखेत मैदान से युवाओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। जुलूस बाजार से गुजरते हुए तहसील परिसर तक पहुंचा। तहसील परिसर में युवाओं ने योजना के विरोध में जमकर नारेबाजी की। युवाओं का कहना था कि दो साल पहले हुई भर्ती प्रक्रिया में शामिल युवा परीक्षा होने का इंतजार कर रहे हैं। आठ बार परीक्षा को अलग-अलग कारणों से स्थगित कर दिया गया।

अब अग्निपथ योजना के आने से परीक्षा अधर में लटक गई है। कहा कि परीक्षा नहीं होने से भर्ती प्रक्रिया में शामिल युवाओं को मानसिक तौर पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि सरकार अग्निपथ योजना के माध्यम से युवाओं को भ्रमित करने में लगी है। योजना का युवा पुरजोर विरोध कर रहे हैं, बावजूद इसके योजना को जबरन लागू करने का प्रयास किया जा रहा है। कहा कि युवा इस योजना का विरोध करते रहेंगे।

अगर सरकार ने परीक्षा कराने और योजना को वापस लेने की मांग को पूरा नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा। युवाओं के जुलूस को देखते हुए तहसील परिसर में कोतवाल जीएस ढकरियाल के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात था। जुलूस में प्रकाश वाच्छमी, प्रमोद कुमार, रोहित उप्रेती, हरीश दानू, कमलेश सिंह समेत कई युुवा मौजूद रहे।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.