अन्य राज्यराष्ट्रीय

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल का साथी पपलप्रीत हुआ गिरफ्तार

पंजाब:- खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के साथी पपलप्रीत को पंजाब पुलिस ने धर दबोचा है। पुलिस ने उसे अमृतसर के ग्रामीण क्षेत्र कत्थूनंगल से गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस और काउंटर-इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा चलाए गए एक ऑपरेशन में पपलप्रीत सिंह को पकड़ लिया गया है। कुछ दिन पहले ही होशियारपुर के एक डेरे में लगे सीसीटीवी कैमरों में अमृतपाल का साथी पपलप्रीत कैद हुआ था। तब से माना जा रहा था कि अब दोनों अलग-अलग जगहों पर छिपे हुए हैं

बब्बर खालसा समेत कई खालिस्तान समर्थक संगठनों से उसका संबंध रहा है। उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह पंथक मामलों की अच्छी जानकारी रखता है। देश-विदेश में खालिस्तान समर्थक कई समूहों और नेताओं से पपलप्रीत के संबंध हैं। खालिस्तान का प्रचार करने वाले मीडिया में उसकी अच्छी पैठ है।
पपलप्रीत पुलिस ने शमशीर-ए-दस्त नाम की एक पत्रिका में बब्बर खालसा की रिपोर्ट प्रकाशित करने पर गिरफ्तार किया गया था। पुलिस को उसका लैपटॉप एक कुएं से मिला था, जिसमें पत्रिका का सारा रिकॉर्ड था। वह खालिस्तान समर्थक पत्रिका फतेहनामा के लिए भी आतंकवादियों के समर्थन में लेख लिखता रहा है।

दमदमी टकसाल के तीन प्रमुख ग्रुपों के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ पपलप्रीत की काफी निकटता है। वह सिख यूथ फ्रंट बना कर 1984 के दंगा पीड़ितों के लिए भी आवाज उठाता रहा है। शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के यूके विंग के हस्तक्षेप से उसे युवा विंग के चीफ आर्गेनाइजर की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसके बाद उसने सिख यूथ फ्रंट को भंग कर शिअद (अमृतसर) में मिला दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *