टेस्ट मैच कप्तानी के लिए रिकी पोंटिंग ने भी कह डाली यह बात

टेस्ट मैच कप्तानी के लिए रिकी पोंटिंग ने भी कह डाली यह बात

दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा देने से टीम को काफी परेशानी झेलनी पड रही है। 33 वर्षीय विराट ने महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज में 1-2 से मिली हार के एक दिन बाद कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। विराट कोहली के बाद किसे ये जिम्मेदारी सौंपी जाए ये एक बड़ा सवाल है, लेकिन रोहित शर्मा टेस्ट कप्तान बनने की होड़ में सबसे आगे दिख रहे हैं।

रोहित शर्मा भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्तान हैं और इन दिनों टेस्ट प्रारूप में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि रोहित शर्मा के चोटिल होने की खतरा बना रहता है और आने वाले अप्रैल महीने में वो 35 साल के हो जाएंगे। हालांकि कई लोगों का मानना है कि चयनकर्ताओं को इस महत्वपूर्ण भूमिका के लिए किसी और को देखना चाहिए। वैसे आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ऐसा नहीं मानते हैं। आस्ट्रेलियाई दिग्गज ने रोहित का समर्थन करते हुए कहा कि एक लीडर के रूप में उनका रिकार्ड काफी अच्छा है।

आइसीसी के वेबसाइट पर रिकी पोंटिंग ने कहा कि मैं तब मुंबई इंडियंस में था जब रोहित शर्मा ने इस टीम की कप्तानी संभाली थी। मुझे मुंबई ने टीम की कप्तानी के लिए खरीदा था, लेकिन शुरुआती कुछ मैचों के बाद मैं अच्छा नहीं खेल रहा था इसलिए मुझे एक और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को टीम में आने के लिए जगह बनानी पड़ी। टीम के मालिक और मैनेजमेंट ये जानना चाहते थे कि मुंबई की कप्तानी करने के लिए मेरे हिसाब से सबसे बेहतर कौन है। इसके लिए मुझे कुछ नाम भी सुझाए गए, लेकिन मेरी नजर में सिर्फ रोहित शर्मा ही वो खिलाड़ी थे जो टीम की कप्तानी कर सकते थे और ये मेरे लिए बिल्कुल साफ था।

रिकी ने कहा कि मेरा फैसला सटीक रहा और इसका परिणाम सबके सामने है। रोहित शर्मा आइपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं और सबसे ज्यादा पांच खिताब जीते हैं। वो आइपीएल में काफी सफल रहे हैं और आगे भी ऐसा होने की संभावना है। रोहित ने पिछले दो-तीन वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में जो किया है उसके बाद ऐसा लगता है कि वो कप्तान के तौर पर यहां काफी सफल रहेंगे। वहीं केएल राहुल के बारे में पोंटिंग ने कहा कहा कि मैंने उनके बारे में सुना है कि वो शानदार बल्लेबाज हैं, लेकिन अभी नए हैं।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.