हाकम सिंह द्वारा नकल कराकर अर्जित की गयी 6 करोड़ की सम्पत्ति की कुर्की के लिये एसटीएफ ने भेजी जिलाधिकारी देहरादून को रिपोर्ट

हाकम सिंह द्वारा नकल कराकर अर्जित की गयी 6 करोड़ की सम्पत्ति की कुर्की के लिये एसटीएफ ने भेजी जिलाधिकारी देहरादून को रिपोर्ट

देहरादून:- यूकेएसएसएससी भर्ती प्रकरण में एसटीएफ देहरादून द्वारा सभी नकल माफियाओं के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।

इसी के अंतर्गत यूकेएसएससी भर्ती परीक्षा में हुयी घांधली में गिरप्तार किये गये आरोपियों के विरूद्ध प्रचलित गैंगस्टर के मुकदमें में आरोपी हाकम सिंह के विरूद्ध एसटीएफ द्वारा एक और बड़ी कार्यवाही करते हुये हाकम सिंह के द्वारा यूकेएसएससी भर्ती परीक्षाओं में धांधली कराकर परिक्षार्थियों से अर्जित किये गये अवैध धन से खरीदी गयी चल-अचल सम्पत्ति का मुलयांकन कार्य पूरा कर लिया है, जिसमें हाकम सिंह द्वारा इस भर्ती धांधली में अब तक लगभग 06 करोड़ रूपये की चल-अचल सम्पत्ति,वाहन का अर्जित करना पाया गया है।

जिस पर अभियुक्त हाकम सिंह की अवैध रूप से अर्जित की गई 06 करोड़ रूपये की चल-अचल सम्पत्ति को कुर्क/जब्तीकरण किये जाने हेतु पुलिस अधीक्षक एसटीएफ द्वारा अपनी एक विस्तृत रिपोर्ट माननीय जिला मजिस्ट्रेट देहरादून भेजी गयी है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि यूकेएसएससी भर्ती घोटाले के सभी मुख्य आरोपियों के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत एसटीएफ द्वारा विवेचना की जा रही है तथा गैंगस्टर अधिनियम में धारा 14 में अभियुक्तगणो द्वारा अवैध कार्यो के द्वारा अर्जित चल-अचल सम्पत्ति को राज्य सरकार के पक्ष में जब्त करने का प्राविधान है।

इसके अलावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आयुश अग्रवाल द्वारा बताया गया की उत्तर प्रदेश् के विभिन्न जनपदों में एसटीएफ की टीम को भर्ती घोटाले में संलिप्त गिरप्तारशुदा अभियुक्तों की सम्पत्ति की जांच को लेकर टीमें रवाना की गयी है। आगामी दिनों में अन्य अभियुक्तों की भी सम्पत्ति का आंकलन कर जब्ती कार्यवाही शूरू की जा रही है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *