सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक ने वैश्विक संगीत संस्कृतियों में एक नई क्रांति की शुरुआत की, पटोला क्षेत्रीय चार्ट में एक और शानदार जोड़

सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक ने वैश्विक संगीत संस्कृतियों में एक नई क्रांति की शुरुआत की, पटोला क्षेत्रीय चार्ट में एक और शानदार जोड़

उत्तर भारत में क्षेत्रीय स्थानीय भाषा का लोकप्रिय संगीत उद्योग हर गुजरते दिन लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है। हरियाणवी म्यूजिक ट्रेंडिंग और उभरते हुए म्यूजिक बिजनेस में से एक है। उत्तर भारत में ऊपरी-छोर क्षेत्रीय लोकप्रिय संगीत के साथ-साथ गीत-नृत्य दृश्यों का प्रभुत्व है। हरियाणवी लोकप्रिय संगीत दृश्य समकालीन संगीत संस्कृति के पहलुओं पर एक संक्षिप्त अद्यतन का प्रयास करता है। हरियाणवी संगीत किसी भी अन्य संगीत उद्योग से अलग है। सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक संगीत के इस विशिष्ट रूप को सुर्खियों में लाते हैं ताकि यह अपनी लोकप्रियता हासिल कर सके।

हालांकि, बॉलीवुड शैली के सेट और प्रभावों की तुलना में क्षेत्रीय गाने वस्तुत: असाधारण लग सकते हैं, फिर भी, नाटकीय और मनोरंजक उपस्थिति दर्शकों को कभी भी विफल नहीं करती है। संगीत उद्योग का विकेंद्रीकरण और क्षेत्रीय और विशिष्ट लोक शैलियों का प्रसार आज भी मौलिक है। फोटोफिट म्यूजिक के निदेशक, राजीव जॉन सौसन कहते हैं, क्षेत्रीय संगीत उद्योग विशुद्ध रूप से अपने मनोरंजन कारक के आधार पर लोकप्रिय हो रहा है।

पटोला एक खूबसूरत हरियाणवी ट्रैक है जिसे सुरेश भानुशाली ने फोटोफिट म्यूजिक के सहयोग से निर्मित किया है। वीडियो ठेठ ग्रामीण परिवेश में मंचन करके और एक जोड़े की एक प्यारी प्रेम कहानी को चित्रित करके ग्रामीण जीवन के सरल आकर्षण और वैधता की पुष्टि करता है। पटोला में नृत्य हरियाणवी शैली में जबरदस्त है और हरियाणवी सुपरस्टार के डी सिंग और भव्य रूमा खान द्वारा जबरदस्त ढंग से चित्रित किया गया है। शीर्ष हरियाणवी गायिका रुचिका जांगिड़ ने इस गाने को शानदार ढंग से गाया है। आमीन बरोदी के बोल और जीआर म्यूजिक का संगीत आश्चर्यजनक रूप से लयबद्ध है। प्रोजेक्ट हेड राजीव जॉन सौसन के मार्गदर्शन के साथ, गीत वह स्वाद और दृश्य देता है जिसकी अपेक्षा की गई थी।

इसी तरह, कुछ प्रमुख क्षेत्रों- विशेष रूप से पंजाब, हरियाणा, और इसके आगे के स्थानीय भाषा के संगीत वीडियो को अच्छी तरह से प्रस्तुत किया जाता है। फोटोफिट म्यूजिक के निदेशक अमित के शिवा आगे कहते हैं, यह उन प्रसिद्ध क्षेत्रों में से एक है, जहां संगीत की धूम मची हुई है।

सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक ने वैश्विक संगीत संस्कृतियों में एक नई क्रांति की शुरुआत की है, जो संगीत व्यवसाय के लिए नए अवसर और चुनौतियां पेश करता है। स्थानीय क्षेत्रीय संगीत उद्योग पर काफी कम सत्यापन योग्य जानकारी उपलब्ध है।

एक प्रोडक्शन कंपनी के रूप में फोटोफिट म्यूजिक ने प्रतिभाओं को शुरू करने और प्रदर्शित करने के लिए अनौपचारिक क्षेत्र में काम करने के लिए कदम बढ़ाया। फोटोफिट म्यूजिक ने अपनी अत्यधिक प्रतिभाशाली टीम के साथ क्षेत्रीय व्यापार को व्यापक प्रदर्शन दिया है। फोटोफिट म्यूजिक ने लगातार प्राथमिकता दी है और अपने दर्शकों के मनोरंजन के निष्कर्षों को पूरा किया है और आगे भी ऐसा करना जारी रखेगा।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *