उत्तराखंडक्राइम

स्मैक की तस्करी करने वालों की धर पकड़ जारी, एस0एस0पी0 नैनीताल के निर्देशन में एसओजी एवं थाना पुलिस की टीम ने बरेली से स्मैक की सप्लाई करने वाले को किया गिरफ्तार

नैनीताल:- नशा तस्करों के खिलाफ एसएसपी नैनीताल के कड़े तेवरों के बाद एक और बड़ी खेप पकड़ी गई है। इस संबंध में हरेन्द्र सिंह चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी के नेतृत्व में श्री राजवीर सिंह नेगी प्रभारी SOG नैनीताल एवं उ0नि0 गुलाब सिंह चौकी प्रभारी मण्डी व एएनटीएफ की संयुक्त टीम द्वारा मण्डी चौकी क्षेत्र के मोतीनगर बैरियर से करीब 50 मीटर लालकुआं की तरफ एक अभियुक्त को अवैध स्मैक की तस्करी में गिरफ्तार किया गया।

दि0 30/10/2022 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति बरेली से अवैध स्मैक लाकर हल्द्वानी क्षेत्र में बेचने के लिये ला रहा है, सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए *प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी द्वारा एस0ओ0जी0 एवं मण्डी चौकी* की संयुक्त टीम गठित कर मण्डी चौकी क्षेत्र के मोतीनगर बैरियर से करीब 50 मीटर लालकुआं की तरफ एक अभियुक्त मौ0 सफी पुत्र मौ0 ताहिर निवासी ग्राम अबादानपुर तहसील व थाना आंवला जिला बरेली उ0प्र0 उम्र 23 वर्ष को अवैध स्मैक की तस्करी करते हुए गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 112 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गयी । जिस संबंध में अभियुक्त के विरूद्ध थाना हल्द्वानी में मु0अ0सं0 577/2022 धारा 8/21/29 एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया ।

अभियुक्त का नाम व पता/ विवरण –
सफी पुत्र मौ0 ताहिर निवासी ग्राम अबादानपुर तहसील व थाना आंवला जिला बरेली उ0प्र0 उम्र 23 वर्ष । अभि0 से पूछताछ पर ज्ञात हुआ है कि वह *आंवला क्षेत्र बरेली में ही मोटर बाईण्डिंग* का कार्य करता है ।

प्रकाश में आया अभि0 –
गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ करने पर अवैध स्मैक की खरीद फिरोख्त करने हेतु तस्करी में शामिल अभियुक्त कृपा राम निवासी बजीरगंज बदायूं उ0प्र0 प्रकाश में आया है जिसे एनडीपीएस एक्ट की धारा 29 के तहत वांछित घोषित किया गया है और गिरफ्तारी की जायेगी ।

बरामद माल – 112 ग्राम अवैध स्मैक
आपराधिक इतिहास – अभियुक्त का आपराधिक इतिहास संबंधित जनपद एवं राज्य से ज्ञात किया जा रहा है ।

वर्ष में अब तक-
145 अभियोगों में 181 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर *3.885 किलोग्राम *स्मैक*, *127.39 किलोग्राम गांजा,* *20.24 किलोग्राम चरस,* *541 ग्राम हैरोईन तथा 3237 नशीले इन्जेक्शन* बरामद किये गये हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *