Sunday, September 8, 2024
उत्तराखंड

टनकपुर में स्टेडियम के गेट पर लटका मिला युवक का शव, सेना भर्ती की तैयारी कर रहा था विवेक

टनकपुर में सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसका शव स्टेडियम के गेट पर लटका मिला। उसके करंट की चपेट में आने से मौत होने का अंदेशा जताया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार, मूलरूप से भनार गांव जिला अल्मोड़ा, हाल नायकगोठ निवासी विवेक भंडारी (21) पुत्र देवेंद्र भंडारी विवेक आर्मी में भर्ती की तैयारी कर रहा था। वह लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हो गया था। अब फिजिकल टेस्ट की तैयारी कर रहा था। इसके अभ्यास के लिए वह रोज सुबह स्टेडियम आता था। रविवार सुबह करीब छह बजे विवेक स्टेडियम के गेट पर लटका मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे उप जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

रविवार होने की वजह से स्टेडियम के गेट बंद थे। अंदेशा जताया जा रहा है कि अंदर जाने के लिए विवेक गेट पर चढ़ा तो बिजली लाइन की चपेट में आ गया, जिससे करंट लगने से उसकी वहीं मौत हो गई। मृतक के पिता देवेंद्र भंडारी और ताऊ मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि वह रविवार सुबह करीब पांच बजे अभ्यास के लिए घर से निकल गया था। उसके पैर पर भी गेट की नोक लगने से जख्म हो गया है।

कोतवाल योगेश पाठक ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। प्रभारी सीएमएम डॉ. वीके जोशी ने बताया कि डाॅ. आफताब अंसारी ने पोस्टमार्टम किया। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है। रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

अवकाश के चलते बंद थे स्टेडियम के दोनों गेट

टनकपुर में स्टेडियम में प्रवेश के लिए दो गेट हैं। इनमें एक गेट इंडेन गैस एजेंसी के पास और एक एफसीआई गोदाम के पास हैं। अवकाश के चलते गेट बंद थे। स्टेडियम के प्रभारी मुकेश शर्मा ने बताया कि स्टेडियम में तैनात पीआरडी जवान हीरा गिरि और दीपक आर्या जब सुबह हल्की बारिश के बीच गेट की ओर आए तो उन्हें गेट पर युवक लटका नजर आया। इस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। वह खुद भी अवकाश के चलते क्षेत्र से बाहर थे। बताया कि मृतक युवक स्टेडियम में किसी भी खेल का खिलाड़ी नहीं था।

इंटर के साथ ही आईटीआई में मोटर मैकेनिक ट्रेड में अंतिम वर्ष में था विवेक

पिता देवेंद्र भंडारी ने बताया कि विवेक 12वीं कक्षा का छात्र था और आईटीआई में मोटर मैकेनिक ट्रेड में अंतिम वर्ष में था। इसके साथ ही वह एसएससी की तैयारी भी कर रहा था। परिवार में दो भाइयों में विवेक बड़ा था, उससे छोटा नितिन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *