उत्तराखंड

नए साल में खुलेगा भर्तियों का पिटारा, सीएम धामी ने किया ऐलान

चम्पावत: उत्तराखंड में नये साल पर 19 हजार नौकरियां मिलेंगी। सात हजार नौकरियों की भर्ती (recruitment of seven thousand jobs) प्रक्रिया इस साल दिसंबर तक पूरी हो जाएगी। ये बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर में शनिवार को रोजगार मेले (job fair) के शुभारंभ अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि शासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। टनकपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज में रोजगार मेले में शिरकत करने पहुंचे सीएम धामी ने कहा कि अक्तूबर में जारी भर्ती कलेंडर की सभी भर्तियां दिसंबर तक पूरी हो जाएंगी।

इनके पूरा होते ही विभिन्न विभाग में रिक्त 19 हजार पदों पर भर्तियों (recruitment) निकाली जाएंगी। इन पदों को भरना उनकी प्राथमिकता है। धामी ने कहा अब ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि कोई भी भर्तियों (recruitment) में अनियमितता करने की हिम्मत नहीं करेगा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के बजाए लोकसेवा आयोग उत्तराखंड में पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से भर्तियां कराएगा।

84 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर में चम्पावत जिले के विकास की आधारशिला रखते हुए 84 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्माणाधीन विकास योजनाओं को जल्द धरातल पर उतारने के लिए तेजी से प्रयास करने के निर्देश दिए। धामी ने साफ तौर पर कहा कि चम्पावत को आदर्श जिला बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

35 कंपनियां रोजगार देने पहुंची, बेरोजगार गायब

टनकपुर में सरकार व जिला प्रशासन की ओर से रोजगार मेला इस आशय पर आयोजित किया ताकि रोजगार के लिए जूझ रहे युवाओं को प्लेटफॉर्म मिल सके। लेकिन जिला प्रशासन की रोजगार मेले को 15 दिन से चली आ रही तैयारी धरी की धरी रह गई। आलम ये रहा है जितने पदों पर भर्ती की जानी थी, उसके 25 प्रतिशत युवा भी रोजगार मेले में शिरकत करने नहीं आ सके। माना जा रहा है कि इसका कारण दूसरे राज्यों में कम वेतन में गुजारा नहीं हो सकेगा। रोजगार मेले में 35 कंपनियों ने शिरकत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *