उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 41 प्रत्याशियों में 16 महिलाओ के नाम भी शामिल

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 41 प्रत्याशियों में 16 महिलाओ के नाम भी शामिल

उत्तर प्रदेश। विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टिया जोर-शोर से तैय्यारियाँ कर रही है। पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी करना शुरू कर दिया हैं। इसी क्रम में आज कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपने 41 प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर दी हैं। सूची में 16 महिलाएं सम्मलित है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों की जो पहली सूची जारी की थी, उसमें 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था। गुरुवार को जारी की गई 41 प्रत्याशियों की सूची में 16 महिला उम्मीदवारों के नाम हैं।मेरठ के हस्तिानापुर से अर्चना गौतम तथा किठौर के बबीता गुर्जर के बाद कांग्रेस ने दूसरी सूची में सिवालखास से जगदीश शर्मा, सरधना से सईद रियानुद्दीन, मेरठ शहर से रंजन शर्मा, मेरठ दक्षिण से नफीस सैफी तथा मेरठ कैंट से अवनीश काजला को प्रत्याशी बनाया है। रंजन शर्मा वार्ड 43 के पार्षद हैं। वह नगर निगम कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष हैं तथा पार्षद दल नेता भी रहे हैं। वह ब्रह्मपुरी क्षेत्र से वार्ड 43 के पार्षद हैं।

आपको बता दें की सूची में पहली बार पार्षदों के नामो को भी रखा गया है। जिसमे शामली से अय्यूब जंग, कैराना से हाजी अखलाक एवं थानाभवन से सत्यम सैनी को प्रत्याशी बनाया है। बागपत के बागपत से अनिल देव त्यागी व बड़ौत से राहुल कश्यप को उम्मीदवार घोषित किया है। छपरौली से जिलाध्यक्ष यूनुस चौधरी को पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। मुज़फ्फरनगर में नामांकन की अंतिम तिथि से एक दिन पहले छह विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। मुजफ्फरनगर सदर से पार्टी के जिला अध्यक्ष पंडित सुबोध शर्मा, पुरकाजी से पूर्व मंत्री दीपक कुमार, खतौली से गौरव भाटी, मीरापुर से मौलाना जमील काजमी, चरथावल से बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए अरशद राणा की पत्नी डॉ यासमीन राणा को प्रत्याशी बनाया है। चरथावल से घोषित प्रत्याशी डॉ यासमीन राणा बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए अरशद राणा की पत्नी है, जिन्होंने बसपा में उनका टिकट काटने पर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती व अन्य पदाधिकारियों पर मोटे रुपये लेकर टिकट देने का आरोप लगाया था।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.