महिला उपनिरीक्षको के कार्यों कि की गई समीक्षा, अच्छा कार्य करने वाली महिलाओं उप निरीक्षक बनेंगी थानाध्यक्ष/ वरिष्ठ उपनिरीक्षक/ चौकी प्रभारी

महिला उपनिरीक्षको के कार्यों कि की गई समीक्षा, अच्छा कार्य करने वाली महिलाओं उप निरीक्षक बनेंगी थानाध्यक्ष/ वरिष्ठ उपनिरीक्षक/ चौकी प्रभारी

देहरादून:- देहरादून के थाने चौकियों में और पुरुषों का वर्चस्व समाप्त होने की दिशा में है। देहरादून के एसएसपी ने स्पष्ट कर दिया है कि बेहतर काम करने वाली महिला उप निरीक्षकों को थानेदार व चौकी प्रभारी बनाने के साथ ही कोतवाली स्तर के थानों में वरिष्ठ उप निरीक्षक के पद पर भी तैनात किया जाएगा।

एसएससी दिलीप सिंह कुंवर द्वारा आज उप निरीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से गोष्टी के दौरान महिला उप निरीक्षको से उनके द्वारा सम्पादित की जा रही विवेचनाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए उसमें अब तक की गई कार्यवाही व विवेचनाओ की अध्यतन स्थिति के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने महिला अतिथि शिक्षकों को निर्देश दिए कि किसी की विवेचना को बिना किसी कारण के अनावश्यक रूप से लंबित ना रखा जाए। मई 2022 से पूर्व कि लंबित विवेचनाओ को आगामी 15 दिवस के भीतर पूरा करना सुनिश्चित करें बलात्कार, पॉस्को एक्ट के अभियोगों की विवेचना को निर्धारित 02 माह की समयावधि के भीतर पूरा किया जाये, ऐसी विवेचनाओं को अनावश्यक रूप से लंबित रखने वाली विवेचकों के विरूद्ध निलम्बन की कार्यवाही की जाएगी तथा सम्बन्धित थाना प्रभारी की जवाबदेही भी तय की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सराहनीय कार्य करने वाली उप निरीक्षकों को बड़ी जिम्मेदारियां भी सौंपी जाएंगी जिसके तहत एसएसपी ने पुलिस अधीक्षक नगर/ग्रामीण तथा सभी क्षेत्राधिकारियों अपने-अपने सर्कल में अच्छा कार्य करने वाली महिला उप निरीक्षकों की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा एवं अच्छा कार्य करने वाली महिला उप निरीक्षकों को थानाध्यक्ष, वरिष्ठ उप निरीक्षक व चौकी प्रभारी के पद पर नियुक्त करने की बात कही।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *