उत्तराखंड

ग्राफिक एरा के रजत जयंती समारोह का श्रीगणेश, आयुष्मान खुराना के साथ नाचे हजारों युवा

देहरादून: ग्राफिक एरा के रजत जयंती समारोह का आगाज आज लोकप्रिय फिल्म अभिनेता और गायक आयुष्मान खुराना के गीतों के साथ हुआ। अपने पसंदीदा गायक आयुष्मान के गीतों पर हजारों छात्र छात्राएं कई घंटे जमकर नाचे। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के मैदान में आज देर शाम राज्य के शिक्षा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने दीप प्रज्ज्वलित करके रजत जयंती समारोह का श्रीगणेश किया। इस मौके पर उन्होंने ग्राफिक एरा की बेहतरीन उपलब्धियों और शैक्षिणिक माहौल की दिल खोलकर सराहना की। डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि देश के 122 विश्वविद्यालयों को देखने के बाद वे कह सकते हैं कि ग्राफिक एरा का माहौल हर तरह से सबसे अच्छा है।

ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने ग्राफिक एरा के 25 वर्षों के सफर की चुनौतियों और कामयाबियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्नातक स्तर पर 84 लाख रुपये से अधिक के पैकेज पर छात्रा का पहुंचना और दुनिया को एक के बाद एक नई खोजों के रूप में बेशकीमती उपहार देना ऐसी ही उपलब्धियां हैं, जो ग्राफिक एरा को एक अलग पहचान देती हैं।

इसके बाद मंच पर पहुंचे लोकप्रिय गायक आयुष्मान खुराना ने अपने नये और पुराने गीतों से ऐसा समां बांधा कि थिरकने का सिलसिला कुछ ही मिनट में हजारों छात्र-छात्राओं के सामूहिक नृत्य में बदल गया। एक ऐसा सिलसिला जो लगातार चलता रहा। छात्र और छात्राएं अपने अपने स्थानों पर कई घंटे जमकर नाचे। आयुष्मान खुराना के लोकप्रिय गाने “माहिया ना आया मेरा, रांझाना ना आया मेरा, आंख्खा दा नूर वेखके आंखियांच हांजू रुडदे…” के जरिये ऐसा जादू चलाया कि नाचते कदमों की रफ्तार बहुत तेज हो गई।

आयुष्मान ने युवाओं का जोश देखकर एक के बाद एक कई गाने गाकर हर किसी को नाचने पर मजबूर कर दिया। उनके गानों- “जादों अम्बरान बरसया पानी, चले चल मुडये संजना, चल मुडये बंधेया, चल मुडये उस राह जित्ते, जित्ते बसदी खुदाई… ” और “तेरी मेरी ऐसे जुड़ गई कहानी कि जुड़ जाता जैसे दो नदियों का पानी… मुझे आगे तेरे साथ बहना है…ये दुनियां मिले ना मिले हमको, खुशियां भगा देंगी हर गम को, तुम साथ हो फिर क्या बाकी हो, मेरे लिए तुम काफी हो….” पर छात्र-छात्राएं देर तक नाचे। आयुष्मान के गाने जैसे गाने “अरे अभी अभी प्यारा सा चेहरा दिखा है, जाने क्या कहूं उसपे क्या लिखा है, गहरा समंदर दिल डूबा जिसमें, घायल हुआ मैं उस पल से इसमें, नैना का क्या कसूर…” भी खूब जमा।

इस समारोह में ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की वाइस चेयरपर्सन राखी घनशाला, राज्य के चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉ आशुतोष सयाना, ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ नरिंदर सिंह, महानिदेशक डॉ संजय जसोला, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी की कुलपति डॉ आर गौहरी और पदाधिकारी व शिक्षक मौजूद रहे। 14 मई को ग्राफिक एरा में प्रसिद्ध गायिका नेहा कक्कड़ अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *