उत्तराखंडदेहरादून

दिनांक 14.06.2022 से 20.06.22 तक प्रस्तावित “विधानसभा सत्र” के दौरान देहरादून शहर का यातायात प्लान

देहरादून:- उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र कब से शुरू हो रहा है जिसे देखते हुए देहरादून पुलिस ने ज्यादा एक प्लान जारी किया है। बढ़ते हुए पानी के बीच देहरादून की जनता को कल परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि जिला प्रशासन की ओर से सत्र को देखते हुए नया यातायत प्लान जारी किया गया है।

दिनांक 14.06.2022 से 20.06.22 तक प्रस्तावित “विधानसभा सत्र” के दौरान देहरादून शहर का यातायात प्लान निम्नवत रहेगा-
 विधानसभा-सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन आदि के दृष्टिगत यातायात / कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु देहरादून के निम्न स्थलों पर बैरियर प्वाईंट निर्धारित किये गये है-
1. प्रगति विहार बैरियर

2. शास्त्रीनगर बैरियर

3. बाईपास बैरियर

4. डिफेंस कालोनी बैरियर

5. विधान सभा तिराहा बैरियर

* सम्पूर्ण भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड पर डायवर्ट किया जायेगा *

*प्रगति विहार बैरियर पर जुलूस /रैली होने पर मार्ग डायवर्ट किया जायेगा ।

* देहरादून से हरिद्वार/ऋषिकेश/टिहरी/चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कॉलोनी / फव्वारा चौक से पुलिया नम्बर 06 की ओर डायवर्ट किये जायेंगे ।
*रिस्पना पुल की ओर से आने वाला वाहन बाईपास की ओर डायवर्ट रहेगा ओर बाईपास चौकी – माता मंदिर -धर्मपुर से शहर मे प्रवेश करेगा

* धर्मपुर चौक से आई0एस0बी0टी0 की ओर जाने वाला यातायात माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आई0एस0बी0टी0 की ओर भेजा जायेगा ।
* मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर से सहस्त्रधारा क्रासिंग से आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर भेजा जायेगा ।

* शास्त्री नगर बैरियर पर जुलूस /रैली होने पर *

* मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन जोगीवाला से 06 नम्बर पुलिया से नेहरू कालोनी, आराघर, ई0सी रोड होते हुए देहरादून भेजा जायेगा ।
* बाईपास से आने वाले वाहनों को कारगी/बाईपास चौकी से दुधली से डोईवाला की ओर डायवर्ट किया जाएगा

* प्रत्येक सम्भावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में पार्क किये जायेगें ।

* यातायात दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बस को कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेकर वापस डोईवाला की ओर भेजा जायेगा व धर्मपुर रूट विक्रम फव्वारा चौक से ही वापस किया जायेगा
* उच्चाधिकारीयों के आदेशानुसार अन्य मार्गों से भी यातायात को डायवर्ट किया जायेगा तथा डायवर्ट किये गये यातायात को भी सामान्य किया जा सकता है ।

सभी प्रबुद्ध नागरिक जनों से अपील की जाती है की वह रिस्पना विधान सभा आने जाने वाली सड़को का प्रयोग सुबह 10 बजे से पूर्व व 1800 बजे के बाद ही करे एवम दोपहिया वाहनों का प्रयोग कर देहरादून पुलिस को सहयोग प्रदान करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *